मशहूर कॉमेडी कलाकार जॉनी लीवर कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे, एक समय जा चुके है जेल

0
268

मशहूर कॉमेडी कलाकार जॉनी लीवर।

दुनिया में जॉनी लीवर को कौन नहीं जानता। अपनी उत्तम कलाकारी और कॉमेडी के लिए मशहूर कॉमेडी कलाकार जॉनी लीवर ने बॉलीवुड में अब तक 350 से अधिक फिल्मों में काम किया है। जॉनी लीवर आज देश के सबसे चहीते कॉमेडी कलाकारों में से एक है। जॉनी लीवर को आज हम सफलता के जिस शिखर पर देख रहे हैं वहां तक पहुंचने के लिए जॉनी को बहुत मेहनत करनी पड़ी।

जॉनी लीवर का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था। जॉनी लीवर का असली नाम जॉनी प्रकाश है। जॉनी लीवर केवल सातवीं कक्षा तक ही पढ़ाई कर पाए थे। जॉनी के परिवार की आर्थिक परिस्थिति बहुत ही खराब थी। जॉनी के पिता जॉनी प्रकाश जनुमाला हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे। परिवार की आर्थिक परिस्थिति ठीक ना होने के कारण जॉनी को सातवीं कक्षा से ही अपनी पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी। इसी दौरान जॉनी ने सोचा कि अपने ही परिवार की आर्थिक मदद की जाए।

दरसल वहीं से जॉनी के जीवन की संघर्ष गाथा आरंभ हुई। बताया जाता है कि बचपन में जॉनी मुंबई की गलियों में पेन बेचने का काम करते थे। पेन बेचने का काम जॉनी ने बहुत सालों तक किया। जिसके बाद जॉनी के पिता ने उन्हें हिंदुस्तान युनिलीवर कंपनी में एक छोटी नौकरी दिलवा दी। नौकरी करते हुए जॉनी बॉलीवुड के कलाकारों की मिमिक्री करते थे और अपने सहयोगियों को खूब हंसाते थे।

जॉनी को एक्टिंग करने का शौक बचपन से ही था। वह बड़े बड़े कलाकारों की नकल उतारते और उनकी तरह एक्टिंग करते थे। इसी बीच संयोग से जॉनी लीवर की मुलाकात फिल्म अभिनेता संजय दत्त से हुई। संजय दत्त जॉनी लीवर की एक्टिंग देख कर बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने जॉनी लीवर को सन 1989 में बनी फिल्म दर्द का रिश्ता में काम करने का अवसर दिया। और वही से जॉनी के किस्मत का ताला खुल गया।

उसके बाद जॉनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी मेहनत और लगन से जॉनी लीवर ने लोगों के दिल पर खूब राज किया। एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में कॉमेडी किरदार निभाया और लोगों को खूब हंसाया। जॉनी लीवर के आज भी देश में करोड़ों फैंस है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जॉनी लीवर को 13 फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here