बॉलीवुड के 10 अभिनेता जो अपने नाम से नहीं चेहरे से प्रसिद्ध हैं, जानिए इनके बारे में!

0
156

दोस्तों एक फिल्म में होने से आपको प्रसिद्धि तो मिलती है, लेकिन कई बार आपका असली नाम छिप जाता है। यह वास्तव में पूरे मनोरंजन उद्योग के लिए एक समस्या की तरह लगता है। जैसे डैनियल रैडक्लिफ ने एक साक्षात्कार में उल्लेख किया कि वह अपने वास्तविक नाम से अधिक हैरी पॉटर के नाम से जाने जाते हैं।

राजेंद्रनाथ जुत्शी

बॉलीवुड में सबसे अंडररेटेड लेकिन शानदार अभिनेताओं में से एक। कभी-कभी यह उसका बहुत ही जटिल और जीभ के नाम पर अत्याचार हो सकता है जिसने उसे यह नीच बना दिया। लेकिन उनकी एक उल्लेखनीय विशेषता फिल्म में थी लगान (2001) जहां उन्होंने इस्माइल की भूमिका निभाई। कुछ और फिल्में हैं जैसे 1920, Qआयत से कयामत तक, चाची 420, आदि जहां उन्होंने एक भूमिका भी निभाई।

स्नेहल डाबी

स्नेहल फिल्म की रिलीज के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़ी सत्य. जहां उन्होंने मजाकिया गैंगस्टर चंद्र कृष्णकांत खोटे की भूमिका निभाई। अगली फिल्म जिसमें उन्हें दिखाया गया था स्वागत जहां उन्होंने कुछ दृश्यों के कुछ वास्तविक उल्लसित विवरण देकर लोगों के दिमाग को उड़ा दिया। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया।

नितेश पांडे

नितेश पांडे को ज्यादातर मैनेजर की भूमिका निभाने वाले के रूप में देखा जाता है। फिल्म में, शांति तथा खोसला का घोसला, उन्होंने एक सचिव और प्रबंधक की भूमिका निभाई। हालाँकि उनका मुख्य काम टेलीविजन उद्योग से था, लेकिन बड़े पर्दे के उद्योग में कुछ पहचान मिलने के बाद वे शुरू में स्थानांतरित हो गए। कुछ फिल्में जिनमें उन्होंने सहायक भूमिका निभाई है, दबंग 2, शादी के साइड इफेक्ट्स, मिकी वायरस, आदि।

दीप ढिल्लों

बॉलीवुड के खलनायक दीप ढिल्लों हैं। फिल्म में पाक कर्नल की भूमिका निभाने के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली, नायक: एक जासूस की प्रेम कहानी. उनकी कुछ अन्य फिल्मों में शामिल हैं हमशकली तथा मैने प्यार किया और दूसरे।

जीतू वर्मा

फिल्म की रिलीज के बाद से, टार्ज़न: द वंडर कार जीतू को वह पहचान मिली जिसके वह हकदार थे। फिल्म में गूंगा व्यक्ति होने के उनके प्रतिष्ठित चरित्र ने उन्हें सबसे बड़ी हास्य राहत दी। जीतू वर्मा ने कई अन्य बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी काम किया और साइड रोल में दिखाई दिए। उनके द्वारा काम की गई फिल्मों में से एक है फोजी, जहां उन्होंने जोजो नाम का किरदार निभाया।

महावीर शाह

महावीर शाह को नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है, ठीक खलनायक की भूमिकाएँ। कुछ फिल्में जिनमें उन्होंने अभिनय किया है हत्याकांड, जुड़वा, यस बॉस, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, आदि। उन्हें इसके पीछे के कारण के रूप में स्वीकार किया गया था फिर भी दिल है हिंदुस्तानी एक व्यावसायिक सफलता होने के नाते।

दिनयार ठेकेदार

दिनयार कांट्रेक्टर को ज्यादातर फिल्मों में कॉमिक रिलीफ के तौर पर काम करते देखा जाता है। वह उन शानदार सहायक अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हें बॉलीवुड को अपनी फिल्मों में रखना पड़ा है। कुछ फ़िल्में जिनमें उन्होंने सहायक भूमिकाएँ निभाईं, वे हैं, मुझसे शादी करोगी, चुपके चुपके, बादशाह, 36 चाइना टाउन, आदि।

शरत सक्सेना

शरत सक्सेना ने 71 साल की उम्र में कमाल की काया बनाए रखने के कारण मनोरंजन की सुर्खियों में बनाया! उन्हें ज्यादातर फिल्मों में सहायक चरित्र होने के लिए जाना जाता है, उनमें से कुछ फिल्मों में उन्होंने काम किया और जो ब्लॉकबस्टर चार्ट पर हिट हुईं, वे हैं, बागबान, फना, गुलाम, सैनिक, कृष, बजरंगी भाईजान, आदि।

सुप्रिया कार्णिक

यहाँ संवाद “ये ज़िंदा है”, फिल्म से एक लोकप्रिय मेम सामग्री बन गया स्वागत. सुप्रिया कार्णिक संवाद देने वाली थीं और यह हमारी पीढ़ी के लिए सबसे अधिक भरोसेमंद बन गई। वह कई सहायक भूमिकाओं का हिस्सा रही हैं और जैसी फिल्मों में दिखाई दी हैं मुझसे शादी करोगी, वेलकम, मेरी लाइफ में उसकी वाइफ, दे दना दन, ताल, वीरे की वेडिंग, यादें, आदि।

कुरुश देबू

में भूमिका निभा रहा है मुन्ना भाई एमबीबीएस वह हम में से अधिकांश के लिए रुस्तम के रूप में जाने जाते हैं। कुरुश देबू उद्योग में अब तक निभाई गई सबसे बेहतरीन सहायक भूमिकाओं में से एक हैं, जिससे उन्हें मनोरंजन उद्योग के बीच एक बहुत ही प्रिय व्यक्ति बना दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here