अपने किरदार में जान डालने के लिए गंजी हुई हैं ये 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां!

0
162

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपने किरदार में जान डालने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती हैं, फिर चाहे एक्शन सीन हों, डांस हो या किसी किरदार के लिए अपना पूरा गेटअप बदल देना, बॉलीवुड एक्ट्रेस किसी बात में पीछे नहीं रहती। कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपने किरदार में जान डालने के लिए गंजी तक हुई हैं। आइए हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने किरदार में जान डालने के लिए अपने बाल तक मुंडवा दिए।

शिल्पा शेट्टी – फिल्म द डिज़ायर


शिल्पा शेट्टी फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं इसलिए उनके फैन्स उनसे हमेशा जुड़े रहते हैं। शिल्पा शेट्टी ने उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘द डिज़ायर’ के लिए अपने बाल मुंडवा लिए थे। अपने इस रोल के बारे में शिल्पा शेट्टी ने कहा, “मैंने फिल्म के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का विकल्प चुना। गंजा दिखना तीन घंटे का काम था।”

तन्वी आज़मी – फिल्म बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में तन्वी आज़मी ने एक मराठा विधवा की भूमिका निभाई और इस किरदार को जीवंत रूप देने के लिए तन्वी वास्तव में गंजी हुईं। बाजीराव मस्तानी फिल्म में तन्वी आज़मी ने रणवीर सिंह की मां की भूमिका निभाई थी।

अंतरा माली – फिल्म एंड वन्स अगेन


अमोल पारेकर की फिल्म ‘एंड वन्स अगेन’ के लिए अभिनेत्री अंतरा माली ने अपना सिर मुंडवाया था। इस फिल्म में अंतरा माली ने सिक्किम के एक साधु का किरदार निभाया था, जिसके लिए वो असल में गंजी हुई थीं।

शबाना आज़मी – फिल्म वाटर


विधवा के जीवन पर आधारित दीपा मेहता निर्देशित फिल्म ‘वाटर’ के लिए शबाना आज़मी ने अपने बाल मुंडवाए थे, लेकिन ये फिल्म उस समय विवादों के चलते नहीं बन पाई और शबाना को इस फिल्म से बाहर होना पड़ा, लेकिन शबाना आज़मी का ये लुक दर्शकों को आज भी याद है।

नंदिता दास – फिल्म वाटर


नंदिता दास ने भी शबाना आज़मी की तरह फिल्म ‘वाटर’ के लिए अपने बाल मुंडवाए थे, क्योंकि वो भी इस फिल्म का हिस्सा थी। फिल्म वाटर को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि निर्माताओं को फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी, इसलिए नंदिता दास को भी फिल्म से बाहर होना पड़ा, लेकिन नंदिता दास का ये लुक आज भी दर्शक भूले नहीं हैं।

लीज़ा रे – फिल्म वाटर


शबाना आज़मी और नंदिता दास के बाद फिल्म ‘वाटर’ के लिए लीज़ा रे को चुना गया। विधवा के जीवन पर आधारित दीपा मेहता निर्देशित फिल्म वाटर की शूटिंग फिर भारत में नहीं हो सकी, बाद में इस फिल्म की शूटिंग श्रीलंका में हुई। फिल्म ‘वाटर’ में विधवा महिला का किरदार निभाने के लिए एक्ट्रेस लीज़ा रे भी गंजी हुई थीं।

 तनुजा – फिल्म पित्रुओन


एक्ट्रेस काजोल की मां और हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री तनुजा ने एक मराठी फिल्म ‘पित्रुओन’ में अपने किरदार में जान डालने के लिए अपना सिर मुंडवाया था। इस फिल्म में तनुजा का लुक बहुत पसंद किया गया था।

 रिंकू कर्माकर सीरियल ‘ये वादा रहा’ के लिए हुई थीं गंजी


फिल्मों के अलावा सीरियल के लिए भी अभिनेत्री रिंकू कर्माकर ने अपने बाल मुंडवाए थे। ज़ी टीवी के शो ‘ये वादा रहा’ में रिंकू कर्माकर ने नेगेटिव रोल निभाया था, जिसके लिए उन्होंने असल में अपने बाल मुंडवाए था। ‘ये वादा रहा’ शो में रिंकू कर्माकर का ये लुक बहुत पॉप्युलर हुआ था।

प्रियंका चोपड़ा – फिल्म मैरी कॉम


बॉक्सर मैरी कॉम के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मैरी कॉम’ में प्रियंका चोपड़ा ने उनका किरदार निभाया था। इस रोल के लिए प्रियंका ने बहुत मेहनत की, यहां तक कि इस किरदार के लिए प्रियंका ने अपने बाल तक मुंडवा दिए। प्रियंका चोपड़ा अपने हर किरदार को चैलेंज की तरह लेती हैं और उसे पूरी ईमानदारी से निभाती हैं, इसीलिए उनका हर किरदार ख़ास होता है।

 अनुष्का शर्मा – फिल्म ऐ दिल है मुश्किल


फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अनुष्का शर्मा ने एक कैंसर पेशंट का किरदार निभाया था और इस किरदार को रियल लुक देने के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवा दिया था। अनुष्का शर्मा अपने हर किरदार के लिए बहुत मेहनत करती हैं इसीलिए बहुत कम समय में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है। फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अनुष्का शर्मा का किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here