बॉलीवुड के 5 सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारे, इनकी डिग्रियां चौंका देंगी!

0
33

दोस्तों फिल्म अभिनेताओं को आमतौर पर उनके अभिनय और डांस वगैरह से ही पहचाना जाता है। किसी एक्टर की पढ़ाई लिखाई की चर्चा कम ही होती है। कई लोग ये भी कहते हैं कि ज्यादा पढ़े लिखे छात्र एक्टिंग की दुनिया में नहीं आते हैं। हालांकि इसमें सच्चाई नहीं है, बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं, जो काफी पढ़े लिखे हैं। वहीं कई एक्टर खेल की दुनिया में भी अच्छा कर चुके हैं। बॉलीवुड के पांच सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारों में शामिल अभिनेताओं के बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम लंबे समय से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं। एक्टिंग के साथ-साथ अपनी तगड़ी बॉडी के लिए भी जॉन ने पहचान बनाई है। केरल से आने वाले जॉन अब्राहम न जय हिंद कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन करने के बाद प्रतिष्ठित नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए की डिग्री ली है। बॉलीवुड में आने से पहले वो एक एडवरटाइजिंग एजेंसी में जॉब भी कर चुके हैं। जॉन फुटबॉल के अच्छे खिलाड़ी भी हैं।

रणदीप हुड्डा


बॉलीवुड के अभिनेता रणदीप हुड्डा ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से हायर एजुकेशन हासिल की है। उन्होंने ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में मास्‍टर डिग्री हासिल की है। बॉलीवुड में धाम जमा चुके हरियाणा के रणदीप हुड्डा ने अपना ग्रेजुएशन मार्केटिंग में किया है।

सोनू सूद

सोनू सूद ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि सामाजिक कामों के लिए भी पहचान रखते हैं। सोनू सूद एक इंजीनियर हैं। सोनू सूद ने यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। जिसके बाद वो एक्टिंग की ओर आ गए और बतौर अभिनेता पहचान बनाई।

वरुण धवन


अभिनेता वरुण धवन के पिता डेविड धवन एक बड़े फिल्म निर्माता है। कई लोग सोचते हैं कि बॉलीवुड परिवार से ताल्लुक रखने वाले वरुण शायद पढ़ाई छोड़कर ही एक्टिंग में आ गए होंगे। हालांकि ऐसा नहीं है। वरुण धवन के पास नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी, यूके से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री है।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को ना सिर्फ अभिनय बल्कि सिंगिंग और लेखन में भी शानदार कामयाबी मिली है। मल्टी टैलेंटेड खुराना की शैक्षिक पृष्ठभूमि काफी मजबूत है। आयुष्मान ने डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़ से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की डिग्री हासिल है। उन्होंने स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज, चंडीगढ़ से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स पूरा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here