करोड़ो की संपत्ति के मालिक है हमारे देश के ये भिखारी, इनकी कमाई जानकर रह जायेंगे हैरान!

0
150

दोस्तों आज के समय में हमारा देश इतनी तरक्की कर चुका है की हमारी ज़िन्दगी पहले से काफी आसान हो गयी है लेकिन इसके वाबजूद भी देश की लगभग 40 % जनता गरीबी रेखा से निचे रहती है जिन्हें 2 वक्त की रोटी भी बड़ी मेहनत के बाद नसीब होती है। देश के हर गली चौराहे पर, मंदिरों के बाहर, सडको पर कईं भिखारी भीख मांगते हुए नज़र आते है, एक आंकड़े की माने तो देश में करीब 4 लाख से भी अधिक भिखारी है आप भी उनकी इस हालत पर तरस खा कर उन्हें कुछ पैसे या सिक्के अपनी जेब से निकाल कर दे देते है लेकिन दोस्तों यदि अचानक आपको पता चले की जिस भिखारी को आपने चंद सिक्के दिए है वो करोड़ पति निकले।

ऐसे में आपका क्या रिएक्शन होगा। दोस्तों आज के इस वीडियो में हम आपको कुछ ऐसे ही 9 भिखारियों के बारे में बताने जा रहे है जो देश के सबसे अमीर भिखारी है। ये भिखारी भीख से इतने पैसे कमा लेते है कि आप सोच भी नहीं सकते। आपको जान कर हैरानी होगी कि इन भिखारियों के पास खुद के महंगे महंगे घर है, बैंक बैलेंस है और इनके बच्चे अच्छे कॉन्वेंट स्कुल में पढ़ाई करते है लेकिन इन्होने भीख मांगना नही छोड़ा। तो वीडियो ख़त्म होने से पहले उठ कर कहीं मत जाईयेगा, वीडियो को अंत तक देखिएगा ताकि आपको भी इन अमीर भिखारियों की पहचान हो जाए, क्या पता ये भिखारी आपकी ही गली, चौराहे के पास मौजूद हो।

भरत जैन 

मुंबई के भरत जैन 49 साल के है और इतनी फर्राटे दार इंग्लिश बोलते है कि कोई यकीन ही नहीं कर पाता कि एक भिखारी इतनी अच्छी इंग्लिश बोल लेता है। भरत रोजाना आठ से दस घंटे मुंबई के परेल इलाके पर बैठ कर में भीख मांगते जिससे वो हर महीने के करीब 65000 रुपये तक कमा लेते है। इतना पैसा तो वहां के CM भी नहीं कमाते जितना भरत भीख मांग के कमा लेते है भरत ने भीख मांग कर ही दो फ़्लैट खरीदे है जिनकी कीमत 70 – 70 लाख है इसके साथ भरत एक जूस की दूकान के मालिक भी है जिससे उन्हें हर महीने दस हज़ार की कमाई होती है। भरत को देश का सबसे अमीर भिखारी माना जाता है।

लक्ष्मी दास

कोलकाता की लक्ष्मी दास ने 16 साल की उम्र में ही भीख मांगना शुरू कर दिया था और अब लक्ष्मी को सबसे बुजुर्ग भिखारी माना जाता है लक्ष्मी को बचपन से ही पोलियो हो गया था और फिर लक्ष्मी ने भीख मांग मांग कर अच्छा खासा बैंक बैलेंस बना लिया है और कुछ समय पहले ही लक्ष्मी को बैंक की तरफ से क्रेडिट कार्ड भी मिला है। लक्ष्मी ने साल 1964  से 55 सालो तब भीख मांग कर लाखो रुपये जमा किये है। लक्ष्मी की कमाई हर महीने 30 हज़ार से भी ज्यादा है।

मासु

मासु भी मुंबई के परेल इलाके से है जिनका खुद का एक कमरे का फ़्लैट है मासु करीब 60 लाख की संपत्ति के मालिक है। आपको जान कर हैरानी होगी कि मासु भीख मांगने के लिए एक फिल्म स्टूडियो में कपड़े बदल कर ऑटो से उस जगह पर पहुंचते है जहाँ वो रोज भीख माँगते है बस फिर अयाहं पहुँचते ही मासु अपने ही अंदाज़ में लोगो से भीख मांग मांग कर इतने आमिर भिखारी बन चुके है।

कशन कुमार गीते

बैंक में लाखो रुपयों की संपत्ति  के मालिक कशन कुमार अपने भाई के साथ अपने खुद के फ़्लैट में रहते है कशन कुमार दिन भर आठ से दस घंटो तक भीख मांगता है और रात में अपने फलैट में मज़े से रहता है। दोस्तों कशन कुमार की हर महीने भीख से कमाई  दस से 15 हज़ार रुपये है।

सार्वितया देवी

पटना की सार्वितया देश के टॉप भिखारियों में आती है वह पटना के अशोका सिनेमा के पास रहती है। सार्वितया देवी अपनी LIC प्रीमियम के लिए साल के 36,000 रुपये पे करती है। आपको जान कर हैरानी होगी कि सार्वितया देवीने भीख से पैसा मांग माँगा कर ही अपनी बेटी की शादी की है वह इन पैसो से 7 तीर्थ स्थान भी घूम चुकी है। इतना ही नहीं सार्वितया देवी भीख के पैसे से विदेश की यात्रा भी कर चुकी है।

संभाजी काले

संभाजी मुम्बई के स्लम एरिया से आते है संभाजी के अपने खुद के 2 घर और 2 फ़्लैट है लेकिन संभाजी ने भीख मांगना नही छोड़ा। संभाजी की कमाई का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते है कि  संभाजी के पास मुंबई के बिरार इलाके में फ़्लैट है और सोलापुर मे प्रॉपर्टी भी है संभाजी की महीने की कमाई 30 हज़ार से 40 हज़ार है।

हाजी 

हाजी को रोजाना भीख से 2000 की कमाई होती है और जब भी कोई त्योहार होता है तो हाजी की कमाई दुगनी हो जाती है हाजी का खुद का घर है और एक कारखाना भी है जहाँ 15 लोग ज़री का काम करते है परिवार के लाख मना करने के बाद भी हाजी ने भीख मांगना नही छोड़ा।

पप्पू कुमार

पटना के पप्पू कुमार करोड़ो रुपयों के मालिक है दोस्तों पप्पू का बेटा एक महंगे कोंवेंट स्कुल में पढाई करता है करोड़ो की संपत्ति होने के बाबजूद भी पप्पू लोगो से कहता फिरता है कि इतने दिनों से खाना नही खाया, अल्ला के नाम पर कुछ देदो बस ऐसा बोलते बोलते लोगो से भीख मांगता रहता है।

गीता

मुंबई की चर्नी रोड इलाके में भीख मांगती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होने भीख मांग कर हुई कमाई से एक फ्लैट भी खरीदा हुआ है, जहां वो अपने भाई के साथ रहा करती हैं। रोजाना करीब 15 सौ की कमाई करने वाली गीता महीने में 45 हज़ार रुपये से अधिक की कमाई कर लेती हैं। मुंबई में रहने वाले कुछ भिखारियों के बारे में बताया जाता है कि वो सिर्फ उस रेस्टोरेंट के पास भीख मांगने जाते हैं जहां पर फिल्मी या टीवी सितारे खाना खाने आते हैं और इस तरह वो एक अच्छी आय अर्जित कर लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here