अंडरवर्ल्ड के डर इस अभिनेत्री ने रातो- रात छोड़ दी थी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री, खुद अभिनेत्री ने किया था इस बात का खुलासा!

0
15

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो आज फिल्म जगत से कई गुम हो गई है अभिनेत्री साक्षी शिवानंद भी उन्ही में से एक है,  का आज जन्मदिन है। साक्षी का जन्म 15 अप्रैल साल 1977 में मुंबई में ही हुआ था। उन्होंने हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया। एक दिन वह अचानक ही ग्लैमर की दुनिया से गायब हो गईं। आज उनके फैंस गूगल पर उनके बारे में जानना चाहते हैं लेकिन कुछ कास जानकारी हासिल नहीं होती। गुमनाम सितारे कॉलम में आज हम आफको साक्षी शिवानंद के बारे में बताते जा रहे हैं।

साक्षी ने फिल्म ‘क्रोध’ में सुनील शेट्टी की बहन का किरदार निभाया था। इसके अलावा वो ‘जंजीर’, ‘जनम कुंडली’, ‘पापा कहते हैं’ और ‘आपको भी पहले कहीं देखा है’ में नजर आईं। साक्षी की डेब्यू हिंदी फिल्म ‘जनम कुंडली’ थी, लेकिन ये फ्लॉप रही। हालांकि उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई। आपको पहले भी कहीं देखा है’ फिल्म उनके करियर में टर्निंग पॉइट साबित हुई। इस फिल्म में उनके साथ प्रियांशु चटर्जी नजर आए थे। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया था। फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। धीरे-धीरे साक्षी को लोकप्रियता मिलने लगी। लेकिन इससे पहले कि वो बॉलीवुड में और नाम कमा पातीं अंडरवर्ल्ड का किस्सा उनके सामने आ गया और उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया।

साक्षी ने सालों पहले दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि अंडरवर्ल्ड के डर से उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। साक्षी ने कहा था-  ‘मैं बुरी तरह डर गई थी जब मुझे पता चला कि मैं जिस फिल्म में काम करने जा रही हूं वो अंडरवर्ल्ड से है। मुझे हर किसी ने बताया कि बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का गहरा कनेक्शन रहा है। मैं डर गई, चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं और तभी मैंने बॉलीवुड छोड़ दिया और साउथ में चली गई।’साक्षी इस कदर डर गईं थी कि जिस प्रोड्यूसर (जिसका कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से था) की उन्होंने फिल्म साइन की थी वो भी उन्हें कॉल करता था, लेकिन साक्षी ने अपना नंबर ही बदल लिया। बाद में जाकर पता चला कि साक्षी ने साउथ फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने दोबारा मुड़कर बॉलीवुड की तरफ कभी नहीं देखा।

साक्षी शिवानंद अब साउथ की फिल्मों में काम कर रही हैं और वहां की पॉपुलर हीरोइनों में शुमार हैं। उन्होंने अब शादी भी कर ली है। उनके पति का नाम सागर है। साक्षी ने अपने साउथ फिल्मों के करियर की शुरुआत चिरंजीवी की फिल्म मास्टर से की थी। हालांकि लंबे समय से उन्होंने साउथ में भी फिल्में नहीं की हैं। साल 2019 में साक्षी तब चर्चा में आईं जब ‘दिल मिल गए’ की एक्ट्रेस रह चुकीं ओहाना शिवानंद ने अपनी बहन साक्षी शिवानंद की सास पर खुद के और अपनी मां की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया। सीरियल में रिद्धिमा गुप्ता का किरदार निभाने वाली ओहाना शिवानंद ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर अटेंप्ट टू मर्डर का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here