बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र का अंदर से ऐसा दिखता है घर, दीवारों से सोफे के कुशन तक पर दिखेगी उनकी तस्वीरें!

0
66

दोस्तों बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र 85 साल के हो चुके हैं। धर्मेन्द्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। 8 दिसम्बर 1935 को लुधियाना (पंजाब) के नसराली गांव में जन्में धर्मेन्द्र एक्शन किंग, ही मैन, गरम धरम जैसे नामों से भी जाने जाते हैं। धर्मेंद्र ने 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से करियर शुरू किया था। तब से अब तक वो कई फिल्मों के अलावा प्रोडक्शन और राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं। लेकिन धर्मेंद्र अब लंबे वक्त से फिल्मों से दूर हैं। वो सोशल मीडिया अक्सर अपने फैंस के साथ फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं।

बता अभिनेता अक्सर अपने फार्महाउस के बाहर की फोटो शेयर करते हैं तो कभी कोई वीडियो शेयर कर अपने मन की बात करते हैं। कुछ दिनों पहले धर्मेन्द्र ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो अपने आलीशान घर के अंदर टहलते नजर आए थे। धर्मेन्द्र के बर्थडे से ठीक पहले हम दिखा रहे हैं उनके खूबसूरत घर की चुनिंदा तस्वीरें। वीडियो को शेयर करते हुए धर्मेन्द्र ने कहा था- बाहर बारिश हो रही है, इसलिए वो पिछले आधे घंटे से लता मंगेशकर के गाने सुनते हुए घर में ही टहल रहे हैं।

धर्मेन्द्र ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि वो अपने कॉलेज के दिन याद कर रहे हैं। धर्मेंद्र के इस वीडियो में दिख रहा है कि उनके घर की हर एक दीवार पर उनके बड़े बड़े फोटो और पोट्रेट लगे हुए हैं। यहां तक कि सोफे के कुशन पर भी धर्मेंद्र की तस्वीरें बनी हैं। धर्मेन्द्र के घर में काफी एंटिक चीजें हैं। कुछ जगह दीवारों पर पुराने जमाने की बंदूके लगी हैं, तो कहीं खूबसूरत झूमर घर की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। धर्मेंद्र ने वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि वो जल्द ही एक नई फिल्म अपने फैंस के लिए लेकर आएंगे।

बता दें कि फिल्मों से दूर होने के बाद अब धर्मेन्द्र का ज्यादातर वक्त उनके फॉर्महाउस में बीतता है। धर्मेंद्र का फार्महाउस मुंबई के पास लोनावाला में स्थित हैं। फॉर्महाउस में उनके पास ढेर सारी गाय और भैंसे हैं। वे यहां ऑर्गेनिक खेती करते हैं। उनके फार्महाउस के आसपास पहाड़ और झरने हैं। साथ ही उनकी अपनी 1000 फीट गहरी झील भी है। एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने कहा था, “मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से प्यार करता है। हमारा फोकस ऑर्गेनिक खेती पर है। हम चावल उगाते हैं। फार्म हाउस पर मेरी कुछ भैंसें भी हैं।

धर्मेंद्र के फार्महाउस पर कई सारी भैसें और गाय भी हैं। कई बार उन्होंने ऐसी फोटोज भी शेयर की हैं जिसमें वे गाय का दूध निकालते तो कभी अपने पालतू डॉग के साथ खेलते नजर आते हैं। कुछ दिनों पहले धर्मेन्द्र ने अपने फॉर्महाउस की एक फोटो शेयर की थी, जिसमें बारिश के दौरान उनके आंगन में एक मोरनी आ गई थी। बता दें कि उनके फॉर्म हाउस में रॉक गार्डन और ढेर सारे फलों के पेड़ हैं। धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। उनकी बहुत कम ही फोटोज अबतक सामने आई हैं।

धर्मेंद्र ने प्रकाश से 1954 में 19 साल की उम्र में अरेंज मैरिज की थी। कपल के चार बच्चे अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल हैं। जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी तो हेमा मालिनी केवल छह साल की थीं। बाद में हेमा से उन्होंने 1980 में शादी की। ये इनकी दूसरी शादी थी, हेमा से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here