अमेरिकी प्लेन से गिरकर हुई अफगानिस्तान के राष्ट्रीय टीम के फुटबॉल खिलाड़ी की मौत, विमान के टायर के पास थे सवार!

0
166

दोस्तों अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत लोगों के बीच इस कदर हावी है कि लोग किसी तरह देश छोड़ने की जल्दी में हैं। 16 अगस्त को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भयावह दृश्य वाला एक वीडियो सामने आया था। अमेरिकी वायुसेना का सैन्य विमान जैसे ही टेकऑफ के लिए आगे बढ़ रहा था, लोगों का हुजूम रनवे पर विमान के साथ-साथ चल रहा था। विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ लोग टायरों के ऊपर बनी जगह पर सवार हो गए। विमान जब ऊंचाई पर पहुंच गया तो लोगों ने संतुलन खो दिया। तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत हो गई। बाद में उनके शव मकानों की छत पर मिले।

फ्लाइट से गिरकर मरने वालों में अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का नाम शामिल हो गया है। काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते अनवारी की मौत हो गई। अफगान समाचार एजेंसी एरियाना ने बताया, ‘काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद 16 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर पहुंचे लोगों में जाकी अनवारी भी शामिल थे और अफरातफरी में वहां से उड़ान भर रहे C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे, लेकिन गिरने से उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार अनवारी की मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की है।

सबसे पहले अफगानिस्तानी फुटबॉल टीम के एक फेसबुक पेज से जाकी अनवारी  की मौत और वजह का खुलासा हुआ था। फेसबुक पेज पर जाकी अनवारी की फोटो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी गई थी और बताया गया था कि उनकी मौत विमान से गिरने के बाद होई गई है।जाकी अनवरी अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे।

बता दें कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद जान बचाने के लिए हजारों लोग 16 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे और अफरातफरी में बहुत से लोग वहां से उड़ान भर रहे C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे। इस दौरान लोग विमान के पहिए और अन्य खाली जगह पर लटक गए थे। बाद में अमेरिकी सैन्य विमान के लैंडिंग गियर में मानव शरीर के टुकड़े मिले थे। अमेरिकी एयरफोर्स ने विमान के व्हील वेल में इंसानी टुकड़े मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here