हरनाज़ संधू से पहले यह दो भारतीय महिलाएं जीत चुकी है मिस यूनिवर्स का खिताब!

0
80

बीते सोमवार यानी 13 दिसंबर के दिन इजराइल में आयोजित हुए मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 2021 में भारत की चंडीगढ़ में रहने वाली हरनाज कौर ने अपनी जीत दर्ज करवा ली है। हरनाज कौर की जीत पर पूरे देश को नाज है। बता दें कि इस जीत के साथ हरनाज कौर तीसरी भारतीय महिला बन गई है जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले भी दो भारतीय महिलाएं मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी है।

बता दें कि हरनाज़ कौर से पहले साल 2000 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। लारा दत्ता की जीत बहुत बड़ी जीत थी। उस जितने भी भारत को काफी गौरवान्वित किया था। लारा की जीत इसलिए अद्वितीय थी क्योंकि उन्हें जजों के द्वारा फाइनल मुकाबले में 9.99 अंक दिए गए थे। इस जीत के बाद से ही लारा दत्ता ने अपनी विशेष पहचान बॉलीवुड में बनाई थी।

लारा दत्ता से भी पहले बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया था। सुष्मिता सेन को 21 मई 1994 में मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया था। उस समय वह कॉन्टेस्ट फिलिपिंस में आयोजित किया गया था। बता दें कि सुष्मिता सेन उस खिताब को जीतकर भारत की पहली मिस यूनिवर्स खिताब जीतने वाली महिला बन गई थी। उस समय सुष्मिता सेन की उम्र केवल 18 वर्ष थी।

अब चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर और एक इतिहास रच दिया है। भारत की किसी महिला ने 21 वर्षों बाद यह खिताब अपने नाम किया है। बता दें कि वर्ष 2021 इजराइल के इलियट में ऑर्गेनाइज किया गया था मिस यूनिवर्स का प्रसंस्करण था हरनाज कौर की उम्र केवल 21 वर्ष है और वे पेशे से मॉडल है और फिलहाल MA की पढ़ाई कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here