अम्बानी परिवार ने अपने घर के मंदिर को सजा रखा है सोने और चांदी से, भगवान की मूर्ति सजी है हीरो के आभूषणों से!

0
38

दोस्तों देश के जाने माने बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी के आलीशान जीवन से हम सभी वाकिफ हैं। उनका घर एंटीलिया भी हमेशा चर्चा में रहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 600,000 वर्ग फुट के एंटीलिया में 600 कर्मचारी 24 घंटे काम करते हैं। इस घर का एक मुख्य आकर्षण इसका भव्य मंदिर है। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में सबसे अधिक बार जीत हासिल की है और हर बार जब वे जीते हैं, तो उन्हें घर पर नीता अंबानी ट्रॉफी की जरूरत होती है।

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटीलिया के मंदिर में मूर्तियों से लेकर दरवाजे तक सब कुछ है और सब कुछ सोने और चांदी से बना है। इसके अलावा, देवताओं की मूर्तियों को भी हीरे के गहनों से सजाया जाता है। एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। अंबानी परिवार की भी भगवान में गहरी आस्था है। इस परिवार को कोई भी शुभ कार्य करने से पहले पूजा, यज्ञ और हवन भी करना पड़ता है।

वहीं घर में एक जगह होती है जिसे सभी धर्मों से जुड़ी महंगी मूर्तियों से सजाया जाता है। ज्यादातर नीता अंबानी अपना ज्यादा समय इसी जगह बिताना पसंद करती हैं, क्योंकि उन्हें वहां शांति मिलती है। मुकेश अंबानी ने इस आलीशान घर को बनाने में जितना खर्च किया है, उसमें से ज्यादातर इस भव्य मंदिर के निर्माण पर खर्च किया गया है। एंटीलिया के इस मंदिर की तस्वीरें वाकई दिलकश हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here