बिग बी ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, आर्थिक तंगी से जूझ रहे पत्रकारों को तीन महीने का राशन का खर्च मुहैया करवाया!

0
108

दोस्तों देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हालत ख़राब कर दिए हैं। कई लोग इलाज की कमी से मर रहे हैं तो किसी को खाने के लाले पड़े हैं। ऐसे संकट के समय में देश की हस्तियां आगे आकर लोगों की मदद कर रही हैं। बीते दिनों सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने देश के जरूरतमंदों के लिए 22 करोड़ रुपए दान किए थे। वहीं अब हाल ही में एक बार फिर तंगहाली में पत्रकारों की मदद कर बिग बी चर्चा में आ गए हैं।

बता दे की कोरोना काल में कई फ्रीलांस पत्रकार और फोटोग्राफर्स काम न मिलने की वजह से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, बिग बी ने हाल ही में कई पत्रकारों को राशन-पानी, बिजली का बिल, मकान का किराया, बच्चों की फीस जैसी बुनियादी चीजें देकर उनकी जरूरतों को पूरा कर किया है।

जाने-माने चैनल के पत्रकार एस फिदाई ने बताया, ‘बिग बी ने कुछ अरसा पहले जरूरतमंद फ्रीलांस पत्रकारों की मदद की इच्छा जाहिर की थी। उनके पास एक लिस्ट थी, मगर वह आश्वस्त होना चाह रहे थे कि मदद सही व्यक्ति को मिले, तो हमने उन्हें वह लिस्ट वैरिफाइ करके दी। वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि काम न होने की सूरत में इन मीडियाकर्मियों का गुजारा कैसे हो रहा होगा?

बिग बी ने कई पत्रकारों को तीन-तीन महीनों का बुनियादी खर्च मुहैया करवाया। जिन लोगों को मदद मिली है, वे सभी सीनियर फ्रीलांस जर्निलस्ट हैं और मीडिया में उन्हें तकरीबन 20-25 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। बिग बी ने ये काम बिना किसी प्रचार के किया है, क्योंकि वो कोई पब्लिसिटी या कोई दिखावा नहीं करना चाहते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here