5 हजार करोड़ के आलीशान घर में रहते हैं कर्ज में डूबे अनिल अंबानी, 60 लाख का है बिजली का बिल!

0
105

दोस्तों अंबानी परिवार के एक भाई सितारों की तरह चमक रहे हैं और दूसरे भाई के सितारें गर्दिश में, ये सच बात है और यदि सार्वजनिक भी है। क्योंकि जिस तरीके से धीरूभाई अंबानी के 2 बेटे अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी हुए। धीरूभाई अंबानी के बारे में तो आप सभी बखूबी जानते हैं लेकिन मुकेश अंबानी औऱ अनिल अंबानी हालांकि इनके चर्चे भी खूब जबरदस्त है। पूरे देश इन्हें भी जानता है लेकिन एक को जानता है राजा के रूप में एक को रंक के रूप में।

अंबानी परिवार की इस तरीके की स्थिति कैसे तो ये सच है अनिल अंबानी जो मुकेश अंबानी के भाई है, धीरूभाई अंबानी के बेटे है वो इन दिनों कर्जदार है। कई बैंक और कंपनियों के कर्जदार है। और इस कर्ज की वजह से वो बहुत सी समस्याओं से घिरे हर है। इन्हीं सब तस्वीरों के बीच कुछ ऐसी तस्वीरें निकल सामने आई है कि जिस घर में अनिल अंबानी रहते है उस घर की कीमत उससे कही ज्यादा है जितना कि कर्ज अनिल अंबानी के ऊपर है लेकिन फिर भी वो कर्ज चुकाने में असमर्थ हैं। क्योंकि ये लग्जरी लाइफ जीने वाले लोगों में शामिल हैं।

कोर्ट में भी इनका केस चल रहा हैं कोर्ट की तरफ से हालांकि कुछ दिनों पहले ही ये बात निकल सामने आई कि अनिल अंबानी के पास अब कर्ज चुकाने के लिए पैसे नहीं है। और तो और वो अपने वकीलों के फीस गहने बेचकर भरने का काम कर रहे है। जिसका भाई इतना अमीर हो जिसका अमीरों में नाम शुमार है उसका एक भाई की ऐसी स्तिथि होना कई सवाल खड़ा करता हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार अनिल अंबानी के ऊपर एक्सपोर्ट एंड इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और डेवलपमेंट बैंक ऑफ चाइना का 716 मिलियन डॉलर यानी करीब 5,276 करोड़ रुपए का कर्जा है और इसी कर्ज को लेकर इन बैंक ने इनपर केस किया हुआ है। लंदन की अदालत ने इन्हें जून महीने तक का समय कर्ज भरने को दिया था। लेकिन इसमें ये नाकाम रहे हैं। कहते है कि समय किसी को राजा और रंक बना सकता है। पांचों उंगलियां एक हाथ में बराबर नहीं होती ये कहावत कही जाती है और यही कहावत अंबानी परिवार में सिद्ध होती हुई नजर आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here