अरबाज खान ने दूसरी शादी को लेकर किया खुलासा , सलमान के लिए कहा- मां आज भी खिड़की पर बैठ करती है इंतजार!

0
75

दोस्तों बॉलिवुड ऐक्टर अरबाज खान इन दिनों चर्चा में हैं अपने शो ‘पिंच’ के सीजन टू से। इस शो में अरबाज मेजबानी की कुर्सी पर लौट आए हैं। पिंच में जाने-माने सिलेब्स ट्रोलिंग और साइबर बुलिंग जैसे विषय पर बात करते हैं। अरबाज ने सलामन खान के साथ पिंच सीजन 2 का पहला एपिडोस लॉन्च किया। वही इसमें आयुष्मान खुराना, अनन्या पांडे, कियारा आडवाणी, फराह खान जैसी हस्तियां नजर आएंगी। अरबाज से एक इंटरव्यू में अपनी शादी को लेकर और शो को लेकर कई तरह के सवालो के जवाब दिए!

आपके परिवार की बात करूं तो वो बॉन्डिंग की मिसाल मना जाता है। उसका श्रेय आप किसको देंगे?
अरबाज़ खान ने जवाब देते हुए बोला अपने पिता को। उन्होंने हम सब को जोड़े रखा है। उन्होंने अपने अनुभवों से हमेशा हमारा मार्गदर्शन किया है। फिर हमारे पिता के बच्चे और परिवार भी ऐसा रहा कि हम सब एक-दूसरे से बंधे रहे। सभी माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे साथ रहें, मगर असल में कितने रह पाते हैं। हम सभी में एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।

आपका बेटा अरहान आज 18 साल का हो गया है। अब फादरहुड के आपके चैलेंज क्या हैं?
अरबाज़ ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा – बच्चों को लेकर माता-पिता के चैलेंज तो हर उम्र के साथ बदलते रहते हैं। मेरी मां को ही देख लीजिए, वो आज भी खिड़की पर बैठकर सलमान का इंतजार करती हैं। सलमान ग्राउंड फ्लोर पर रहता है और वो फर्स्ट फ्लोर पर रहती हैं। वो शूटिंग पर जाता है, तो उसे लौटने में रात के 2-3 बज जाते हैं। तब मां को यही फिक्र रहती है कि बेटा आया नहीं, उसने खाया होगा या नहीं? सलमान है तो अभी भी बैचलर ही न? दुनिया में भले उसकी गर्लफ्रेंड होंगी, मगर मां के लिए तो वह उसका बच्चा ही है। इतनी सक्सेज देखने के बाद भी मां की चिंता बनी रहती है कि उसकी नींद पूरी हुई या नहीं? उसका क्या हाल होगा? सलमान की उम्र पचास के ऊपर हो गई है, मगर मां आज भी उसके बारे में सोचती है, तो हम भी ऐसे ही हैं। हमारा बेटा 18 साल का हो या 80 साल का हो जाए। 100 साल की उम्र में भी हम उसके बारे में सोचेंगे कि उसे जिंदगी के उस मुकाम पर सबसे ज्यादा किस चीज की जरूरत है।

मलाइका से अलग होने के बाद भी आप बच्चों के लिए हमेशा साथ आते रहे हैं?
यह हमारा म्यूचुअल सोच है। हम भले अलग हो गए हैं, मगर हमारे बच्चे तो एक ही हैं न? अभी बच्चे उस उम्र में हैं कि हमें उनके बारे में सोचना पड़ता है। हम यही चाहते हैं कि हमारे बच्चे आत्मनिर्भर हों और उन्हें हमारी जरूरत न पड़े। अभी वो लोग छोटे हैं, तो उनके लिए हम फैसले लेते हैं। हम चाहते हैं कि एक स्टेज ऐसा आए, जब वे अपने डिसिजन खुद लें। कल को वे अपनी जिंदगी जब अपने हिसाब से जीने लगेंगे, तो हम उन्हें गाइड करेंगे। उसी की ट्रेनिंग में लगे हैं हम लोग।

इस शो में गेस्ट के रूप में सलमान भी आए हैं। आपको इस शो में सलमान का कितना फायदा मिला है?
सलमान के भाई होने के नाते, उसके स्टार होने के नाते मुझे फायदा ही हुआ है। जब आपके घर में कोई बहुत बड़ा होता है, तो वो सिर्फ एक्सक्यूज ही होता है कि मैं इसके कारण नहीं निकल पाया। आप में दम होगा, तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। आज करिश्मा की बहन करीना तो निकल ही गई न? करिश्मा कितनी बड़ी स्टार थी, मगर करीना उससे आगे निकल गई। जब हम कामयाब नहीं होते, तो हम सिर्फ बहाना ढूंढते हैं कि मैं इसकी वजह से आगे नहीं बढ़ा, उसकी वजह से रह गया। मैं जहां हूं, वहां खुश हूं। धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा हूं।

सलमान के बारे में आपने कहा कि सब यही जानना चाहते हैं कि वो कब शादी करेंगे? मगर हम आपसे जानना चाहते हैं कि आपकी शादी के क्या प्लान हैं?
अभी नहीं। भविष्य में हो सकती है, कभी भी हो सकती है। ऐसा कोई टैबू भी नहीं है कि एक बार हो चुकी है शादी, तो दोबारा नहीं हो सकती। जब होगी, तब होगी। अभी ज्यादा नहीं सोचना उस बारे में।

सुना है कि आप टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी की बेटी पलक के साथ एक फिल्म करने जा रहे हैं?
हां, यह एक सुपर नेचुरल थ्रिलर है। जिसकी शूटिंग लखनऊ में चल रही है। मैं ‘पिंच 2’ के प्रमोशन के लिए उसकी शूटिंग छोड़ कर आया हूं। मैंने अभी तक पलक के साथ शूटिंग शुरू नहीं की है। अगला शेड्यूल मैं पलक के साथ करूंगा। इसके अलावा मैं वेब सीरीज ‘अपलॉड’ में भी नजर आऊंगा। सिनेमा के नए सलीके के रूप में ओटीटी बहुत अच्छा प्लैटफॉर्म साबित हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here