51 साल की उम्र में भी भाग्यश्री दिखती बेहद खूबसूरत और जवान, ये है अभिनेत्री की खूबसूरत का ब्‍यूटी सीक्रेट!

0
466

बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस अपने फिटनेस और ब्‍यूटी सीक्रेट इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फैन्‍स के साथ शेयर कर रही हैं। हाल ही में ‘मैंने प्‍यार किया’ में सलमान खान की एक्‍ट्रेस भाग्यश्री भी इंस्‍टाग्राम पर एक्टिव हैं और हर मंगलवार को अपने फैन्‍स के साथ ब्‍यूटी से जुड़ी टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर करती हैं। कुछ दिन पहले हमने आपको भाग्‍यश्री द्वारा बताया खूबसूरत स्किन के लिए केसर के पानी के फायदे के बारे में बताया था। हाल ही में उन्‍होंने अपने फैन्‍स के साथ जवां और ग्‍लोइंग स्किन पाने का सीक्रेट वीडियो के माध्‍यम से शेयर करके बेदाग, जवां और ग्‍लोइंग स्‍किन पाने का एक फेस पैक की रेसिपी बताई है। साथ ही इसमें मौजूद तीनों चीजों के त्‍वचा पर होने वाले फायदों के बारे में भी बताया। अगर आप महंगे ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के बिना त्‍वचा को ग्‍लोइंग बनाना चाहती हैं तो भाग्‍यश्री की तरह आप भी इसका इस्‍तेमाल करें।

बता दे की एक्‍ट्रेस 51 साल की उम्र में भी बेहद खूबसूरत और जवां दिखाई देती हैं। कोई भी उनको देखकर उनकी असली उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। इस उम्र में भी वह अपनी उम्र से कम से कम 20 साल छोटी दिखाई देती हैं। वह अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी स्किन का भी बहुत अच्‍छे से ध्‍यान रखती हैं। लगभग हर महिला बढ़ती उम्र में भाग्यश्री की तरह खूबसूरत और जवां स्किन चाहती है। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं तो आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से उनका सीक्रेट जानते हैं जो उन्‍होंने खुद अपने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से अपने फैन्‍स के साथ शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए भाग्‍यश्री ने कैप्‍शन में लिखा है, ”एक आसान स्‍किन केयर रूटीन जिसे मैं रोजाना फॉलो करती हूं। यह न केवल मेरी त्वचा को साफ रखता है, बल्कि इसे मॉइश्चराइज और पोषण भी देता है। थोड़े से ओट्स को एक पाउडर में पीस लें और इसे एक बोतल में स्टोर करके रोजाना इस्तेमाल करें। चेहरे के लिए पेस्‍ट बनाने के लिए इसमें थोड़ा-सा दूध और शहद मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और ड्राई होने दें। ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा धोने से पहले इसे हल्के से रगड़ें।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

आगे उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा है, ”ओट्स में क्लींजिंग गुण होते हैं जो डेड स्‍किन को हटाते हैं और एक्‍सफोलिएशन में हेल्‍प करते हैं। दूध, एक बेहतरीन मॉइश्चराइजर और टोनर है जो स्‍किन को मुलायम और बेदाग रखने में मदद करता है। इसके अलावा शहद एंटी-सेप्टिक और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होने के साथ प्राकृतिक रूप से स्‍किन को हाइड्रेट करता है। जब भी आप थकान से भरी हुई हो तो इस फेस पैक को लगाकर आप रिफ्रेश फील कर सकती हैं और इससे आपके चेहरे पर तुरंत ग्‍लो आ जाता है।”

इसे बनाने के लिए सबसे पहले ओट्स को पीसकर उसका पाउडर बना लें। फिर 1 कटोरी में ओट्स, शहद और दूध मिलाएं। इसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें जिससे दूध ओट्स में अच्‍छी तरह से मिक्‍स हो जाए। अगर आप भी भाग्‍यश्री की तरह जवां और निखरी त्‍वचा पाना चाहती हैं तो इन 3 चीजों को अपने ब्यूटी रूटीन में जरूर शामिल करें। ब्‍यूटी से जुड़ी और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here