एक दशक से फिल्मो से दूर है फरदीन खान, बॉडी शेमिंग झेलने के बाद खुद को फिर से किया फिट!

0
185

दोस्तों बॉलीवुड में एक्टर फरदीन खान आज भले ही फिल्मी चकाचौंध से दूर हों, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि हर कोई इस चॉकॉलेटी बॉय का दीवाना था। 8 मार्च को फरदीन अपनी 47वां बर्थडे सेलिब्रेट किया हैं। फरदीन खान इस वक्‍त अपनी पत्‍नी नताशा और दो बच्‍चों Diani और Azarius के साथ जन्‍मदिन मना रहे हैं। अब तक 26 फिल्‍मों में काम कर चुके फरदीन की 27वीं फिल्‍म का उनके फैन्‍स को इंतजार है। वह एक प्रेरणा है, गिरकर संभलने की। खुद पर जीत हासिल करने कीं। ऐसे में उन्‍हें दोबारा पर्दे पर देखना रोमांचकारी होगा।

 

1998 में फरदीन ने ‘प्रेम अगन’ से बॉलिवुड डेब्‍यू किया था। उन्‍हें इसके लिए बेस्‍ट डेब्‍यू का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। ‘फिदा’, ‘देव’, ‘प्‍यार तूने क्‍या किया’, ‘ओम जय जगदीश’ और ‘भूत’ जैसी फिल्‍मों से फरदीन ने अपना करियर चमकाया। ‘ऑल द बेस्‍ट’ जैसी धमाकेदार फिल्‍म के बाद भी फरदीन न सिर्फ पर्दे से गायब हो गए, बल्‍क‍ि निजी जिंदगी में भी वह एक ऐसे दौर से गुजरे, जिससे उबरकर वापस लौटना सबके बस की बात नहीं होती है।

बता दे की फरदीन खान का करियर शुरू ही हुआ था कि 2001 में उनका नाम ड्रग्‍स केस से जुड़ गया। 2009 में पिता फिरोज खान की मौत हो गई। इसी बीच 2005 में फरदीन खान ने मुमताज की बेटी माधवानी से शादी कर ली। 2010 के बाद वह पर्दे से गायब हुए और उसके बाद जब वह सामने आए तो हर कोई हैरत में था। जिस फरदीन की क्‍यूटनेस पर लड़किया फिदा थीं, वह मोटे हो गए थे। उनके बढ़े हुए वजन को देखकर शायद ही कोई यह यकीन पा रहा था कि वह वही फरदीन खान हैं। लेकिन बीते साल 2020 में फरदीन फिर सामने आए। उन्‍हें देखकर सभी ने यही कहा कि बंदा खुद से जीतकर आया है।

साल 2020 के दिसंबर महीने में फरदीन खान के ट्रांसर्फोमेशन की तस्‍वीरें आईं। ऐक्‍टर अब फैट से फिट हो गए थे। नवभारत टाइम्‍स डॉट कॉम को दिए इंटरव्‍यू में फरदीन ने बताया कि उन्‍होंने छह महीने में 18 किलो वजन घटाया है और वह अब वापसी करना चाहते हैं। फरदीन उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा बनकर उभरें, जो जिंदगी के किसी मोड़ पर हताश हो गए हैं। फरदीन ने अपने इंटरव्‍यू में अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर खुलकर बातें की।

फरदीन ने कहा, ‘मैं अब फिजिकली खुद को 25 साल का मानने लगा हूं। जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके शरीर में कई बदलाव होते हैं। मुझे खुशी है कि आज मैं पहले से बेहतर और यंग महसूस करता हूं। जरूरत है कि सबसे पहले खुद में अच्‍छा महसूस किया जाए। मैंने कहीं पढ़ा था कि जब आपका शरीर और दिमाग एक कनेक्‍शन बना लेते हैं तो आप बदल सकते हैं।’

फरदीन ने अपने ट्रांसर्फोमेशन को लेकर कहा, ‘मैंने सबसे पहले हेल्‍दी खाना शुरू किया। वर्कआउट करना शुरू किया। इस तरह मैंने 6 महीने में 18 किलो वजन घटाया। लेकिन इससे भी ज्‍यादा जरूरी बात यह थी कि मैंने खुद से प्‍यार करना सीखा। हम जिस इंडस्‍ट्री में काम करते हैं, वहां आपका अच्‍छा दिखना जरूरी है।’फरदीन ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, ‘सोशल मीडिया पर मुझे खूब ट्रोल किया गया। बॉडी शेमिंग की गई। 2016 में मेरे शरीर का लोगों ने खूब मजाक बनाया। मैं इस पर शर्मिंदा नहीं हूं। न ही हताश हूं। मैं अंधा नहीं हूं, लोग जो कह रहे थे, वह कहीं न कहीं सच था।’

फरदीन कहते हैं कि सोशल मीडिया ट्रोल्‍स को उन्‍होंने नेगेटिव लेने की बजाय पॉजिटिव सोच में लिया। फरदीन अब कमबैक करना चाहते हैं। बीते साल वह मुकेश छाबड़ा के दफ्तर के बाहर भी नजर आए थे। फरदीन ने इंटरव्‍यू में हमें बताया कि वह अब फिल्‍ममेकिंग में भी कदम रखना चाहते हैं। वह अपने पिता की प्रोडक्‍शन कंपनी को फिर से रीवाइव करना चाहते हैं। कई स्‍क्र‍िप्‍ट्स हैं जिनपर वह काम कर रहे हैं। यदि संभव हुआ तो वह खुद भी अपनी बनाई फिल्‍मों में काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here