बिकिनी पहनने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस थीं शर्मिला टैगोर, मैगजीन पर छपी बोल्ड तस्वीर को लेकर मचा था बवाल!

0
137

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं। शर्मिला टैगोर की गिनती बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक हीरोइनों में होती है। शर्मिला टैगोर ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं। शर्मिला की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। अपने जमाने में एक्टिंग के साथ-साथ शर्मिला अपनी बोल्डनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं।

शर्मिला की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। अपने जमाने में एक्टिंग के साथ-साथ शर्मिला अपनी बोल्डनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रही थी। अभिनेत्री शर्मिला ने कई यादगार फिल्मों में काम किया। इन्हीं में से एक फिल्म एन इवनिंग इन पेरिस है। इस फिल्म में पहली बार शर्मिला ने बिकिनी सीन किया। फिल्म में बिकिनी सीन देकर उन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया। इतना ही नहीं उनके इस कदम से संसद तक में बवाल मच गया था। इस सीन को करने के बाद शर्मिला बॉलीवुड में बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस बन गईं।

1968 में शर्मिला का एक और बिकिनी शूट सामने आया जो उन्होंने ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए करवाया था। इसके अलावा शर्मिला का बिकिनी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है, जिसने उनके पसीने छुड़ा दिए थे। दरअसल, ये बात उस समय की है जब वह मंसूर अली खान पटौदी को डेट कर रही थीं। उन्हीं दिनों में वह फिल्म में अपने बिकिनी सीन को लेकर हर तरफ छाई हुईं थीं।मुंबई में जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हुए थे जिनमें शर्मिला बिकिनी पहने हुए थीं। तभी एक दिन शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान पटौदी की मां उनसे मिलने मुंबई आ रही हैं।

ये सुनकर शर्मिला के होश उड़ गए। शर्मिला टैगोर को मंसूर की मां से मिलने से ज्यादा यह चिंता थी कि अगर मंसूर की मां ने उनके बिकिनी वाले होर्डिंग देख लिए तो क्या होगा ? कहीं वो उन्हें रिजेक्ट तो नहीं कर देंगी ? इन तमाम सवालों से शर्मिला बेहद परेशान हो गईं।शर्मिला को कुछ समझ नहीं आ रहा था। शर्मिला को जब कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने अपने उस फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन किया और मुंबई की हर जगह से अपनी बिकिनी वाले पोस्टर हटवा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here