ये है टाइगर श्रॉफ का असली नाम, बचपन में काटने-खरोंचने से नाम पड़ा टाइगर नाम!

0
157

दोस्तों बॉलीवुड के एक्शन हीरो अभिनेता टाइगर श्रॉफ आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। टाइगर बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ हैं। टाइगर अपने डांस और एक्शन के चलते बहुत मशहूर है। वह डांस के कारण खूब मशहूर हैं और उनके डांस के लोग दीवाने हैं। टाइगर असल जिंदगी में बहुत शांत रहते हैं। उन्होंने साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती से साल 2014 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

आपको बता दे की टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर में हुआ था। यह बात टाइगर श्रॉफ के बहुत कम फैंस को पता हो कि उनका असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। जैकी श्रॉफ बचपन में उन्हें टाइगर इसलिए कहते थे क्योंकि उनकी डाइट अच्छी-खासी थी। टाइगर श्रॉफ ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। वह बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रद्धा कपूर के सबसे खास दोस्तों में से एक है। यह दोनों बचपन से दोस्त हैं।

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर ने न केवल फिल्मों में साथ काम किया बल्कि यह दोनों एक ही स्कूल में क्लासमेट भी रहे हैं। अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से अपनी स्कूली शिक्षा पाने के बाद टाइगर श्रॉफ अमेटी यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई पूरी की। ताइकांडो में महारत हासिल करने वाले टाइगर को इसमें ब्लैक बेल्ट भी मिल चुका है। बात करें टाइगर श्रॉफ के फिल्मी करियर की तो उन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत साल 2014 में की थी।

बता दे की अभिनेता टाइगर बॉलीवुड में ऋतिक रौशन को अपना गुरू मानते हैं। टाइगर ने अब तक कई फिल्मों में काम किया है। आपको पता होगा हीरोपंती उनकी पहली फिल्म थी और इसके बाद वह बागी, ए फ्लाइंग जट, मुन्ना माइकल और बागी 2, स्टूडेंट ऑफ द इयर 2 में दिख चुके हैं। जल्द ही आप उन्हें नयी बेहतरीन फिल्मों में देखने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here