काम न मिलने की वजह से बॉबी देओल नाइट क्लब में बन गए थे DJ, सलमान खान की वजह से फिरसे से पटरी पर आया अभिनेता का करियर!

0
45

दोस्तों बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल 27 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाते हैं। बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1969 को धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर हुआ था। बॉबी सबसे पहले ‘धर्मवीर’ फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आए थे। बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘बरसात’ थी। जोकि 1995 में रिलीज हुई थी। बॉबी को ‘बरसात’ के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड का अवॉर्ड मिला था।

बॉबी ने अपने करियर में ‘बरसात’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’, ‘बिच्छू’, और ‘अजनबी’ जैसी फिल्में की हैं। बॉबी को ‘हमराज’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। लेकिन कुछ सालों बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया। बॉबी ने अपना करियर शुरू करने के एक साल बाद ही तान्या से शादी कर ली थी। तान्या बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं। मुश्किल दौर में उनकी पत्नी तान्या ने उन्हें फाइनेंशियली काफी सपोर्ट किया था।

बॉबी की लाइफ में वो फेज भी आया था जब उनके पास दस सालों तक काम नहीं था। हताशा और निराशा में डूबे बॉबी को रेस-3 में सलमान ने जब ब्रेक दिया था। बीबीसी को दिए इंटरव्यू में बॉबी देओल ने कहा था मैं हार चुका था, लेकिन मेरे परिवार ने मेरा साथ नहीं छोड़ा। हालांकि इतने सालों में बॉबी कभी किसी से काम मांगने नहीं गए। 2016 में बॉबी दिल्ली के नाइट क्लब में DJ तक बन गए थे।
सलमान खान की फिल्म रेस 3 के बाद बॉबी की किस्मत थोड़ी पलटी लेकिन वेब सीरीज आश्रम ने तो उनके करियर में चार चांद लगा दिए। बॉबी देओल की जबरदस्त एक्टिंग ने इस वेब सीरीज में जान फूंक दी और लोगों के बीच यह सीरीज बहुत मशहूर हो गई। इसमें उन्होंने एक आध्यात्मिक बाबा का किरदार निभाया है। पहली सीरीज की सफलता के बाद इसका दूसरा सीजन भी रिलीज किया गया। अब फैंस बड़ी ही बेसब्री से आश्रम 3 का इंतजार कर रहे हैं।
बॉबी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। बॉबी एक हाई क्लास रेस्त्रां भी चलाते हैं। उनके मुंबई में दो चाइनीज रेस्त्रां हैं। बॉबी के एक रेस्त्रां का नाम Someplace Else है। इसके अलावा दूसरे रेस्त्रां का नाम ‘सुहाना’ है।बॉबी का मुंबई के जुहू में एक लग्जरी घर है। बॉबी की पत्नी तान्या का ‘द गुड अर्थ’ के नाम से खुद का फर्नीचर और होम डेकोरेशन का बिजनेस है। तान्या बतौर डिजाइनर अपना काम बखूबी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here