इस पॉपुलर एक्ट्रेस के एक फैसले ने ख़त्म कर दिया था फिल्म करियर, नहीं दिया था परिवार ने साथ, अपने दम पर फिर की थी वापसी!

0
262

दोस्तों अपने ज़माने के टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘हम पांच’ की पॉपुलर एक्ट्रेस शोमा आनंद का मंगलवार को अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 16 फरवरी 1958 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड में उनके करियर की शुरुआत ऋषि कपूर जैसे बड़े एक्टर के साथ हुई थी लेकिन उनके एक फैसले ने उनके करियर को बदल कर रख दिया।

बता दे की बॉलीवुड और टीवी पर मां, बहन, चाची, बीवी के किरदारों में फिट बैठने वाली शोमा के करियर की शुरुआत टीवी से नहीं हुई थी। लेकिन टीवी में जितना उन्होंने नाम कमाया उतनी लोकप्रियता उन्हें फिल्मों से नहीं मिली। फिल्मों में वह साइड हीरोइन बनकर ही रह गईं। शोमा आनंद ने अपना करियर 1976 में फिल्म ‘बारूद’ से शुरू किया था। इस फिल्म में शोमा के साथ ऋषि कपूर लीड रोल में थे। ‘बारूद’ के बाद शोमा ने ‘जिगर’ और ‘कुली’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया।

वही 1980 के बाद से शोमा को छोटे और सपोर्टिंग रोल ही मिले। शोमा का करियर धीमा रहा लेकिन उनके काम की तारीफ आज भी उनके फैंस करते हैं। ‘हंगामा’, ‘क्या कूल हैं हम’ और ‘कल हो ना हो’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों में कॉमेडी कर शोमा ने सुर्खियां बटोरी थीं। शोमा जब अपने करियर की ऊंचाई पर थी तब उन्होंने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तारिक शाह से शादी करने का फैसला लिया जो कि उनके करियर में सबसे बड़ी भूल साबित हुई। एक सफल होती हीरोइन का यूं अचानक शादी कर लेना फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं था।

शादी के बाद शोमा को उनके परिवार का सपोर्ट नहीं मिला और वो फिल्मों से दूर होती चली गईं। लेकिन उन्होंने ठान लिया था कि वह एक्टिंग करना नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद उन्होंने टीवी का रुख किया। छोटे पर्दे पर उन्होंने टीवी सीरियल हम पांच से शुरुआत की और इस सीरियल से शोमा की तकदीर बदल गई। इसके बाद उन्होंने सिनेमा में दोबारा एंट्री मारी और कई सारे साइड रोल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here