शादीशुदा होने के बाद भी अमृता सिंह के साथ प्यार में पढ़ गए थे सनी देओल, सचाई सामने आते ही टूट गया था रिश्ता!

0
165

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के एक्शन हीरो सनी देओल 64 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को साहनेवाल, लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। सनी देओल ने अपने समय में कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है, सनी ने 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।  सनी फिल्मों के अलावा अपने लव-अफेयर के लिए भी जाने जाते हैं। ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान सनी-अमृता का प्यार परवान चढ़ा था। हालांकि, उस वक्त सनी, पूजा से शादी कर चुके थे, लेकिन उन्होंने ये बात अमृता से छिपाई थी। डेब्यू करने से पहले ही सनी की शादी पूजा से हो गई थी। लेकिन धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ‘बेताब’ की रिलीज से पहले सनी की शादी की बात सामने आए। क्योंकि इससे सनी की रोमांटिक इमेज पर निगेटिव असर पड़ सकता था।

फिल्म की रिलीज तक पूजा लंदन में ही थी। उस वक्त सनी अक्सर पूजा से मिलने चोरी-छुपे लंदन जाया करते थे। बाद में जब न्यूजपेपर्स में सनी की शादी की बात छपी, तब सनी ने शादी की बात से इनकार किया था। अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना पहले ही सनी के साथ बेटी के रिश्ते के खिलाफ थीं। सनी की मां प्रकाश कौर को भी इस संबंध से एतराज था, क्योंकि उन्हें सनी की शादी की बात पता थी। सनी की सच्चाई पता चलने के बाद अमृता ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गईं।

वही  अमृता से अलग होने के बाद सनी की जिंदगी में डिंपल कपाड़िया की एंट्री हुई। 1982 में राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल सनी देओल के करीब आईं। खबरों के मुताबिक, ”जब सनी और डिंपल एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो डिंपल की बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी को ‘छोटे पापा’ कहकर बुलाने लगी थीं। सनी और डिंपल ज्यादा से ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ गुजारते थे। दोनों ने साथ में पहली बार 1984 में आई फिल्म ‘मंजिल-मंजिल’ में काम किया था। यहां तक कि दोनों लिव-इन में रहने लगे थे।

 सनी की पत्नी पूजा मुंबई में ही थीं लेकिन वो डिंपल के साथ रहते थे। दोनों (सनी और डिंपल) ने अपनी लव लाइफ को कैमरे की नजर से काफी दिनों तक छिपाए रखा था।” उन दिनों लगभग हर मैगजीन, हर अखबार में ये खबरें छपती थीं कि डिंपल और सनी शादीशुदा होने के बावजूद एक-दूसरे के करीब हैं। जब इस बारे मे अमृता सिंह से पूछा गया तो वो अपनी कड़वाहट छुपा न सकीं। बता दे की सनी और डिंपल ज्यादा से ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ गुजारते थे। दोनों ने साथ में पहली बार 1984 में आई फिल्म ‘मंजिल-मंजिल’ में काम किया था। यहां तक कि दोनों लिव-इन में रहने लगे थे। सनी की पत्नी पूजा मुंबई में ही थीं लेकिन वो डिंपल के साथ रहते थे।

आपको बता दे की उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं जिसमें कर्ज, बॉर्डर, गदर, अर्जुन, क्रोध, घायल, योद्धा, त्रिदेव, चालबाज जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इसके साथ ही उनकी फिल्म ‘गदर’ ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे। साथ ही सनी देओल पर राजनीति में कदम रख चुके हैं। 2019 में पंजाब के गुरदासपुर से सांसद बने एक्टर राजनीति में काफी लोकप्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here