करीना कपूर अपने पहले हीरो को बुलाती थी जीजू , अक्सर मिलने आती थी करिश्मा कपूर!

0
150

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन 45 साल के हो गए हैं। 5 फरवरी, 1976 को मुंबई में जन्मे अभिषेक ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1991 में आई फिल्म ‘अजूबा’ से की थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे। इस बात को कम ही लोग जानते हैं कि अमिताभ ने ‘अजूबा’ फिल्म के साथ ही अभिषेक की बॉलीवुड में एंट्री करा दी थी। अभिषेक ने साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में करीना कपूर के साथ कदम रखा था।

इस फिल्म के लिए अभिषेक को खूब तारीफ मिली थी मगर वह कभी अपने पिता की तरह सफलता प्राप्त नहीं कर पाए। करियर के शुरुआती समय में तो अभिषेक की सारी फिल्में फ्लॉप रही थीं। एक बार तो अभिषेक की खराब एक्टिंग देख बिग बी की एक फैन ने उन्हें थप्पड़ तक जड़ दिया था। डेब्यू फिल्म में अभिषेक बच्चन भले ही करीना के हीरो रहे हों, लेकिन सेट पर बेबो यानी करीना उन्हें जीजू कहकर बुलाती थीं। इसकी वजह ये थी कि उस वक्त अभिषेक बच्चन और करीना की बहन करिश्मा का रिश्ता लगभग तय हो गया था। अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता नंदा की शादी करीना कपूर की बुआ रितु नंदा के बेटे निखिल से हुई है। इनकी शादी के दौरान ही करीना की बहन करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन करीब आए थे।

कहा जाता है, कि फिल्म ‘रिफ्यूजी’ की शूटिंग के दौरान करिश्मा कपूर अक्सर सेट पर अभिषेक बच्चन से मिलने आती थीं। इस दौरान करीना कपूर अभिषेक को ‘जीजू’ कहकर बुलाने लगी थीं। रिफ्यूजी’ रिलीज होने के दो साल बाद यानी 2002 में अमिताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मदिन पर अभिषेक और करिश्मा की सगाई का ऐलान कर दिया था। इस मौके पर जया बच्चन ने कहा था- बच्चन परिवार और नंदा परिवार एक और परिवार को अपने साथ जोड़ रहा है और वो है कपूर परिवार। और मेरी होने वाली बहू हैं करिश्मा कपूर।

इतना ही नहीं, जया ने ये भी कहा था कि ये अभिषेक का तोहफा है, जो उन्होंने अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर दिया है। हालांकि सगाई के दो महीने बाद ही ये रिश्ता टूट गया। बाद में मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि जया बच्चन नहीं चाहतीं कि उनकी होने वाली बहू करिश्मा कपूर शादी के बाद फिल्मों में काम करें। वहीं दूसरी ओर करिश्मा की मां बबिता को अभिषेक खास पसंद नहीं थे। इसकी एक वजह यह भी थी कि अभिषेक की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं, जबकि करिश्मा उस वक्त टॉप की हीरोइन थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबिता अपनी सुपरस्टार बेटी (करिश्मा) की शादी स्ट्रगलिंग एक्टर (अभिषेक) से नहीं करना चाहती थीं।

बता दे की करिश्मा कपूर से रिश्ता टूटने के बाद अभिषेक बच्चन ने 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की। वहीं, करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की। हालांकि संजय और करिश्मा का अब तलाक हो चुका है। संजय कपूर से करिश्मा के दो बच्चे बेटी समायरा और बेटा कियान हैं। वहीं अभिषेक की एक बेटी आराध्या है।बता दें कि अपनी डेब्यू फिल्म में अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में एक इंडियन एजेंट का किरदार निभाया था, जो करीना के परिवार को भारत से पाकिस्तान पहुंचाता है। इसी सफर में उसे करीना से प्यार हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here