अभिनेत्री सारिका की मां उनसे पैसों के लिए कराती थी ऐसे काम, इस वजह से एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था अपना घर!

0
34

दोस्तों 5 दिसंबर, 1960 को नई दिल्ली में जन्मी सारिका ठाकुर हिंदी फिल्म जगत की एक बेहद मशहूर और जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने अपने जमाने में कई एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में काम किया है और अपने एक्टिंग करियर के दम पर उन्होंने देश में अपनी एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बनाई है। बात करें अगर एक्टिंग कैरियर की, तो सारिका ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था जिसके बाद धीरे-धीरे उसमें जगत की एक फेमस अभिनेत्री बन गई। बात करेगा शुरुआती दिनों की तो, उन्होंने कहा कि छोटी उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और बेहद कम उम्र में उनके सिर से माता पिता का साया हट गया था। काफी कम उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे जिस वजह से काफी कम उम्र में उनके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां आ गई थी।

एक्ट्रेस सारिका के बचपन के दिनों की बात करें तो, बचपन से ही वह काम किया करती थी लेकिन खुद कमाने के बावजूद उनकी मां उन्हें खर्च करने के लिए बहुत ही कम पैसे दिया करती थी। इसके अलावा कुछ खबरों में ऐसा भी सामने आया था, उन्हीं के द्वारा कमाए गए पैसों से उनकी मां ने मुंबई में फ्लैट भी खरीदा था। लेकिन उसे उन्होंने सारिका के नाम नहीं किया था। ऐसे में जब सारिका को इस बात की जानकारी मिली तो उन्हें एक बड़ा झटका लगा था और वह अंदर से पूरी तरह टूट गई थी जिसके बाद उन्होंने घर छोड़ने का फैसला लिया। सारिका को उन दिनों अपना कैरियर भी छोड़ना पड़ा जिसके बाद वह मुंबई से अपना घर छोड़कर चेन्नई पहुंच गई।

चेन्नई आने के बाद सारिका अकेले ही रहती थी, और उन्हें दिनों सारिका का दिल अभिनेता कमल हसन पर आ गया था, जिनसे एक्ट्रेस पहली नजर में प्यार कर बैठी थी। सारिका को अपने जीवन में कभी भी मां पापा का प्यार नहीं मिल सका और ऐसे में जब उन्हें अभिनेता कमल हासन का प्यार नसीब हुआ, तो बिना किसी समाज और दुनिया की परवाह किए उनके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।सारिका की बात करें तो कमल हसन के साथ अपने लिव इन रिलेशनशिप के दौरान ही वह साल 1986 में बेटी श्रुति हसन की मां बन गई थी लगभग 2 साल बाद यानी साल 1988 में इन दोनों ने शादी रचाई थी।

शादी के बाद लगभग 16 सालों तक सारिका और कमल हासन का रिश्ता काफी अच्छी तरह चला था लेकिन फिर धीरे-धीरे इन दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगी और फिर आखिरकार साल 2004 में सारिका और कमल हासन के रिश्ते का तलाक के साथ अंत हो गया। हालांकि, तलाक के बाद सारिका को ही अपनी दोनों बेटियों श्रुति हसन और अक्षरा हासन की कस्टडी मिली हुई है। हालांकि शुरुआती दिनों में सारिका की बेटी श्रुति हसन अपने पिता के साथ रहना चाहती थी, पर बाद में धीरे-धीरे बेटियों के साथ उनका बांड काफी अच्छा हो गया और आज सारिका के दोनों बेटियां उन्हीं के साथ रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here