संजय लीला भंसाली की फिल्मो से मिला इन अभिनेत्रियों को खास मुकाम, फिल्मो से मिली एक अलग पहचान!

0
85

दोस्तों बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली 24 फरवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। भंसाली का जन्म 24 फरवरी 1964 को मुंबई में हुआ था। आज भंसासी 58 साल के हो गए हैं। संजय एक मल्टीटास्कर हैं, वह फिल्म डायरेक्टर होने के अलावा प्रोड्यूसर, म्यूजिक डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर भी हैं। संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के ऐसे निर्देशक हैं जिनके साथ काम करने का सपना हर हीरोइन देखती है। बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां अपने आपको भाग्यशाली मानती हैं जो उन्हें भंसाली के निर्देशन में काम करने का मौका मिला। एक नज़र डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर जो भंसाली की फिल्मों में काम कर पॉपुलर हुई। आईये जानते है इनके बारे में!

आलिया भट्ट

अभिनेत्री आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीज़र रिलीज हो गया है। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका निभा रही हैं। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में आलिया पहली बार काम कर रही हैं। फिल्म जुलाई 2021 में रिलीज होगी।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें एक बार नहीं बल्कि तीन बार भंसाली के बेहतरीन निर्देशन में काम करने का मौका मिला। वह फिल्म हम दिल दे चुके सनम में नंदिनी नाम की लड़की का किरदार निभाती दिखी थीं जो निडर, बेबाक रहती है और अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। फिल्म गुजारिश में ऐश्वर्या ने सोफ़ी डिसूजा नाम की नर्स का किरदार निभाकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं हालांकि भंसाली की ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन ऐश्वर्या के अंदाज की काफी तारीफ हुई थी।

सोनम कपूर

सोनम कपूर को भाग्यशाली कहा जा सकता है कि उन्हें संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में लॉन्च करने का बीड़ा उठाया। फिल्म फ्लॉप रही लेकिन सोनम का करियर चल निकला।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दीं लेकिन खामोशी: द म्यूजिकल में उनके काम की आज भी तारीफ की जाती है। इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ही थे।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ही ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने का मौका मिला। सबसे पहले वह गोलियों की रासलीला: रामलीला में लीला के किरदार में चमक बिखेरती नज़र आईं।

इसके बाद वह बाजीराव मस्तानी में मस्तानी के किरदार में खूब जंची। ये कहना गलत नहीं होगा कि भंसाली की फिल्मों का दीपिका के करियर को चमकाने में अहम योगदान है। तीसरी बार दीपिका फिल्म पद्मावत में रानी पद्मावती के किरदार में नज़र आई थीं। इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली को काफी विरोध भी झेलना पड़ा था और शूटिंग के दौरान उन्हें करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने थप्पड़ तक जड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here