80 के दशक की सुपर हिट फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ के निर्माता का मुंबई में नि’धन, सिंगर सोनू को दिया था अभिनय का पहला मौका!

0
95

दोस्तो बॉलीवुड के जाने माने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, विनोद मेहरा और रंजीता की हिट फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ के निर्माता गौतम भाटिया का मुबंई में नि’धन हो गया। उन्होंने अपने करीब 14 साल के करियर में फिल्में लिखीं भी, अभिनय भी किया, और निर्माता निर्देशक भी बने। साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ गौतम भाटिया की बतौर निर्माता पहली फिल्म रही। इस फिल्म के गाने सुपर डुपर हिट रहे थे।

बता दे की खास तौर से फिल्म का थीम सॉन्ग ‘साथी तेरे नाम एक दिन जीवन कर जाएंगे…’ उस साल का सबसे लोकप्रिय गाना रहा। गौतम भाटिया को फिल्मों में निर्देशक शिव कुमार लेकर आए जिनकी फिल्म ‘गुरु हो जा शुरू’ में वह बतौर अभिनेता दिखे। बाद में फिल्म ‘सिस्टर’ और ‘मैं हीरोइन बनना चाहती हूं’ में भी वह बतौर अभिनेता नजर आए। शॉर्ट फिल्म ‘मैं हीरोइन बनना चाहती हूं’ के वह लेखक भी थे।

गौतम भाटिया ने इसके अलावा ‘दीवाना तेरे नाम का’, ‘आग के शोले’, ‘कसम धंधे की’ और ‘हसीना और नगीना’ नाम की फिल्मों का निर्माण भी किया। आखिरी दो फिल्मों के गौतम निर्देशक भी रहे। बॉलीवुड के जाने माने गायक सोनू निगम को इस फिल्म में बतौर बाल कलाकार अपना करियर शुरू करने का मौका गौतम ने ही दिया था।

अपने पिता अगम कुमार निगम के साथ बचपन से ही स्टेज पर दिखते रहे सोनू निगम पर जब निर्माता गौतम भाटिया की नजर पड़ी तो उन्होने उनके पिता से सोनू को फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ में काम करने का अनुरोध किया। सोनू ने फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का रोल किया था। गौतम भाटिया के नि’धन पर चेम्बर ऑफ फिल्म जर्नलिस्ट्स ने शोक जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here