इन सितारों की एक गलती ने ख़त्म कर दिया इनका अच्छा खासा फिल्मी करियर !

0
166

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारे है जो आज कामयाब है लेकिन कुछ ऐसे सितारे भी रहे है जो कामयाब होने के बाद अपनी एक गलती की वजह से अपने करियर से हाथ धो बैठे। बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण हैं मौजूद हैं जिनके हिस्से जबरदस्त सफलता तो आई, लेकिन उसकी अहमियत को ना समझते हुए उन्होने अपने करियर को अपने ही हाथों बर्बाद कर लिया। और धीरे-धीरे असफलता के गहरे अंधेरे में खोते चले गए। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे है जिन्होंने अपनी एक गलती की वजह से अपना करियर ख़त्म कर लिया, आईये जानते है इन सितारों के बार में!

शक्ति कपूर

90 के दौर में शक्ति कपूर ने जबरदस्त सफलता हासिल की थी। विलेन का रोल हो या कॉमेडी रोल, शक्ति कपूर हर तरह के रोल में फिट थे और हिट थे। लेकिन उनका कास्टिंग काउच स्कैंडल में फंसना शक्ति कपूर के स्टारडम के लिए खलनायक साबित हुआ। 2005 में एक न्यूज़ चैनल शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमे वह एक स्ट्रग्लिंग एक्ट्रेस से कॉम्प्रोमाइज करनी की बात कहकर उसे करियर में आगे बढ़ाने की बात करते दिखे थे। इसके बाद ही शक्ति कपूर का करियर ढ़लान पर आ गया।

अभिजीत भट्टाचार्य

एक वक्त था जब सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य को शाहरुख खान की आवाज़ के तौर पर जाना जाता था। अभिजीत भट्टाचार्य ने शाहरुख खान के कई सुपरहिट गीतों में आवाज़ दी थी। लेकिन अपनी मधूर आवाज़ से उन्होने जितना प्यार बटोरा उसे कही ज्यादा वह विवादों में छाए अपनी हेट स्पीच और होमोफोबिक ट्विटस की वजह से। कई बार अभिजीत ने तीनों दिग्गज खान के खिलाफ भी इंटरव्यूज़ में जमकर आग उगली। इसके खामियाज़ा उन्हें अपनी सफलता से हाथ धोकर भुगतना पड़ा था।

शाइनी अहूजा

शाइनी आहूजा वो स्टार थे जिन्होने बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। गैंगस्टर, लाइफ इन अ मेट्रों, भूल-भुलैया और वैल्कम बेक जैसे फिल्मों में उन्होने जबरदस्त एक्टिंग की। लेकिन साल 2009 में शाइनी पर अपने ही घर की घरेलू काम करने वाली महिला पर रेप व धमकाने का इल्ज़ाम लगा। इस मामले में उन्हें 7 साल की जेल भी हुई। जिसके बाद से शाइनी का करियर खत्म हो गया।

फरदीन खान

फरदीन खान के जमे-जमाए करियर को उनके नशे की आदत ले डूबी थी। फरदीन जब इंडस्ट्री के उभरते सितारे थे उन्हीं दिनो वह ड्रग्स(कोकिन) का सेवन करने के इल्ज़ाम में गिरफ्तार हुए। धीरे-धीरे उन्हें औसत दर्जे की फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और वह गुमनाम से हो गए । फरदीन अब एक्टिंग से रिटायर हो चुके हैं।

जायद ख़ान

फरदीन खान की ही तरह उनके चचेरे भाई जायद खान भी अब गुमनामी जी रहे हैं। कभी इंडस्ट्री के हैंडसम स्टार कहे जाने वाले जायद के करियर पर भारी पड़ा था फिल्मों के मामले में उनका गलत चुनाव। फिल्मों के चुनाव में हुई उनकी भूल के कारण बहुत कम हिट फिल्में दे पाएं। बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में देने के कारण उनका फिल्मी करियर भी फ्लॉप हो गया।

अमन वर्मा

टीवी इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर और शो होस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले अमन वर्मा को भी 2005 में हुए कास्टिंग काउच स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद अपने चमकते हुए करियर से हाथ धोना पड़ा था।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला एक समय फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं। लेकिन स्टारडम के नशे में चूर मनीषा को शराब के नशे की भी आदत पड़ गई। नतीजा ये रहा कि मनीषा कोईराला भी धीरे-धीरे गुमनाम होती चली गई और बाद में कैंसर जैसी भयानक बीमारी का शिकार हो गई लेकिन इलाज के बाद इस बीमारी से उनको निजात मिल गई।

विवेक ओबरॉय

फिल्म ‘कंपनी’ से बड़े पर्दे पर कदम रखने के साथ ही विवेक ओबरॉय बॉलीवुड के स्टार बन गए थे। लेकिन विवेक की कश्ती तब डूबी जब वह बॉलीवुड ब्यूटी ऐश्वर्या राय की इश्क के समंदर में गोते लगाने लगे। ऐश के प्यार के चक्कर में विवेक ने सलमान खान से भी पंगा ले लिया। और यही दुश्मनी उनके करियर के लिए नुकसानदायक साबित हुई। धीरे-धीरे विवेक को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया और वो गायब होते चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here