हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की होने वाली थी शादी, लेकिन एन मौके पर धर्मेद्र ने पहुंच मचा दिया था हंगामा!

0
41

दोस्तों बॉलीवुड की फेमस जोड़ी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के चर्चे आज भी होते है। शादी तक पहुंचने का रास्ता दोनों के लिए इतना भी आसान नहीं था। काफी परेशानियों का सामना करने के बाद ये जोड़ी एक हो पाई थी। हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी बियांड द ड्रीम गर्ल में धर्मेंद्र के बारे में कई खुलासे किए। हेमा भले ही मन ही मन में धर्मेंद्र को चाहती थीं लेकिन उनके माता-पिता ने इस रिश्ते से मना कर दिया था। उन्होंने लंबे समय तक इस रिश्ते को सभी से छुपाए रखा और केवल सेट पर ही दोनों की मुलाकातें होती थीं। हालांकि जल्द ही हेमा के परिवार वालों को इसकी भनक लग गई। दरअसल एक दिन हेमा दिन भर घर से बाहर रहीं और शाम को वह लौटीं। हेमा की मां जया यह समझ गई थीं कि उनकी बेटी पर कड़ी निगरानी की जरूरत है और इसका एक ही उपाय है कि वह हेमा की शादी करा दें।

आपको बता दे की अभिनेत्री हेमा के कई अभिनेता दीवाने थे। जीतेंद्र और संजीव कुमार तो हेमा की खूबसूरती पर इस कदर फिदा थे कि वह कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार थे। हेमा भी जीतेंद्र को मन ही मन चाहने लगी थीं। हालांकि उन्होंने कभी इसका खुलकर इजहार नहीं किया और दोनों की दोस्ती बरकरार रही। दूसरी ओर हेमा की मां जया ने अपनी बेटी के भविष्य के लिए कई तरह की योजनाएं बना ली थीं। वह नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक शादीशुदा और बच्चों वाले व्यक्ति से शादी करे। इस तरह वह भी हेमा को जीतेंद्र से शादी करने के लिए मनाने लगीं।

हेमा से शादी के बारे में जीतेंद्र ने कहा था कि यह उनकी गलतफहमी थी। उन्होंने कहा, ‘मैं हेमा से शादी नहीं करना चाहता था। मैं उससे प्यार नहीं करता हूं। वह मुझसे प्यार नहीं करती है लेकिन हमारा परिवार ऐसा चाहता था और वह एक अच्छी लड़की है।’ पहले तो हेमा शादी के लिए तैयार नहीं थीं लेकिन वह राजी हो गईं। इस शादी की सारी व्यवस्था गुपचुप तरीके से की गई। दोनों परिवारों के सदस्य जल्द से जल्द शादी कराना चाहते थे और वे चेन्नई (तब मद्रास) पहुंचे। हेमा और जीतेंद्र के परिवार वाले तैयारियां कर ही रहे थे कि एक स्थानीय अखबार को इसकी जानकारी मिल गई। बस फिर क्या था यह खबर आग की तरह फैल गई। जब मुंबई में धर्मेंद्र को इसका पता चला तो उन्हें जोर का झटका लगा। उन्होंने बगैर वक्त गंवाए जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड (अब पत्नी) शोभा सिप्पी से मिलने की योजना बनाई और दोनों साथ में चेन्नई पहुंचे।

धर्मेंद्र और शोभा सीधे हेमा के घर गए जहां शादी होने वाली थी। धर्मेंद्र को वहां देखकर हेमा के पिता गुस्से से भर गए और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। हेमा के पिता ने धर्मेंद्र से कहा- ‘तुम मेरी बेटी की जिंदगी से दूर क्यों नहीं चले जाते हो? तुम शादीशुदा हो। मेरी बेटी से शादी नहीं कर सकते।’ धर्मेंद्र ने वहां धैर्य बनाए रखा और किसी तरह परिवार को समझाने में कामयाब रहे। आखिर में परिवार इस बात पर सहमत हुआ कि वह (धर्मेंद्र) हेमा से अकेले में एक कमरे में बात करेंगे। वहीं कमरे के बाहर हेमा के माता-पिता, जीतेंद्र का परिवार और शोभा उनका इंतजार कर रहे थे।

धर्मेंद्र ने हेमा को समझाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि अगर वह उनसे शादी नहीं करेंगी तो यह उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी ‘भूल’ होगी। उन्होंने जीतेंद्र से शादी नहीं करने की गुजारिश की। एक ओर धर्मेंद्र हेमा को समझा रहे थे वहीं बाहर शोभा जीतेंद्र पर गुस्सा जाहिर कर रही थीं। जब हेमा कमरे से बाहर आईं तो सभी की निगाहें उन पर थीं कि वह क्या कहती हैं। उन्होंने थोड़ी देर सभी से कमरे से बाहर जाने के लिए कहा। जीतेंद्र और उनके परिवार ने साफ मना कर दिया उन्होंने कहा कि यह शादी या तो अभी होगी या फिर कभी नहीं। सभी हेमा के जवाब का इंतजार कर रहे थे। हेमा ने बस चुपचाप ना में अपना सिर हिला दिया। बस फिर क्या था, विवाह स्थल पर जीतेंद्र के परिवार वालों ने खूब हंगामा मचाया। इस तरह जीतेंद्र और हेमा का रिश्ता खत्म हो गया। बाद में धर्मेंद्र से उनकी शादी हुई। दोनों की दो बेटियां एशा देओल और अहाना देओल हुईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here