वायरल हो रही दिलीप कुमार की आखरी फोटो, गले लगा कर रो रही सारा बानो, धर्मेंद्र भी हुए बेहद इमोशनल!

0
29

दोस्तों 7 जुलाई की सुबह बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का नि’धन हो गया। दिलीप कुमार के नि’धन के साथ एक युग का अंत हो गया। यूसुफ खान से दिलीप कुमार बने ट्रेजेडी किंग जाते जाते हर किसी को रुला गए। दिलीप कुमार पिछले काफी सालों से बीमार थे और उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि हर बार दिलीप साहब मौत को मात देकर खुशी खुशी घर लौट आते थे। इस महीने भी उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन 7 जुलाई को दिलीप साहब ने हमेशा-हमेशा के लिए अपनी आंखें बंद कर ली।

बता दे की लेजेंडरी एक्टर दिलीप कुमार का नि’धन उनकी पत्नी सायरा बानो को बड़ा झटका दे गया है उम्र की इस दहलीज पर अब सायरा बानो अकेली पड़ गई हैं। हमेशा साथ साथ दिखने वाले दिलीप -सायरा की जोड़ी अब टूट गई है। दिलीप कुमार का जाना सायरा के लिए उनके जीने की वजह का छिन जाना जैसा है।दिलीप कुमार के नि’धन के बाद से सायरा की भावुक कर देने वाली कई तस्वीरें सामने आई हैं इन तस्वीरों में सायरा का दर्द साफ झलकता है। दिलीप कुमार की ये आखिरी तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है, जहां अंतिम संस्कार से पहले सायरा दिलीप कुमार को गले से लगाए हुए रो रही हैं।

सायरा बानो जिस तरह से अपने शौहर दिलीप साहब से गले लगाकर रो रही हैं, वो देख कईयों की आंखें भर आईं। दिलीप कुमार और सायरा का अटूट प्यार किसी से छिपा नहीं है। सायरा तमाम बीमारियों से लड़ते दिलीप कुमार की हिम्मत हुआ करती थीं। दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा के वक्त रोती हुईं सायरा बानो को उनके करीबियों ने हिम्मत दी। सायरा बानो ने कब्रिस्तान जाकर दिलीप कुमार को आखिरी सलाम किया था। दिलीप कुमार का जाना सायरा समेत पूरी इंडस्ट्री के लिए बड़ी छति है।

दिलीप कुमार के अजीज दोस्त धर्मेंद्र भी बेहद दुखी नजर आए। दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने पहुंचे धर्मेंद्र की ये फोटो वायरल हो रही है। जहां वे सायरा बानो के साथ दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर के पास बैठे हुए हैं। दिलीप-सायरा संग धर्मेंद्र के अच्छे संबंध हैं। यही वो वक्त था जब सायरा ने धर्मेंद्र को कहा था कि देखो धरम, साहब ने पलक झपकी है। धर्मेंद्र और दिलीप कुमार खास बॉन्ड शेयर करते थे। अंतिम दर्शन करते हुए धर्मेंद्र की ये तस्वीर वायरल हो रही है। एक्टर की आंखों में आंसू और चेहरे पर उदास साफ नजर आती है। धर्मेंद्र दिलीप कुमार को अपने भाई जैसा मानते थे। दोनों ने साथ में एक बंगाली मूवी में काम किया था।

दिलीप कुमार का कद हिंदी सिनेमा में काफी ऊंचा था। इसी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने इस महान कलाकार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने का फैसला किया। फोटो में दिलीप कुमार का शव तिरंगे में लपेटा जा रहा है। सायरा बानो का दर्द और बेबसी इस फोटो में साफ नजर आती है। सीएम उद्धव ठाकरे समेत कई राजनीतिक हस्तियां दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने कई बॉलीवुड सेलेब्स आए थे। इनमे अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अनुपम खेर, रणबीर कपूर जैसे सितारे शामिल दिखे।

वही अभिनेता शाहरुख़ खान ही दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन को पहुंचे, शाहरुख खान रोती हुईं सायरा बानो को तस्वीर में संभालते हुए नजर आ रहे हैं। सायरा और दिलीप कुमार शाहरुख खान को अपने बेटे जैसा मानते थे। दिलीप कुमार की तबीयत खराब होने पर शाहरुख खान कई मौकों पर उनसे मिलने अस्पताल या घर पहुंचे थे। दिलीप कुमार के लिए एक अवॉर्ड फंक्शन में शाहरुख खान कारपेट बिछाते दिखे थे। इसी से अंदाजा लगता है कि उनके दिल में दिलीप कुमार के लिए कितनी इज्जत और प्यार था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here