शत्रुघ्न सिन्हा ने सालो बाद किया खुलासा, बताया- राजेश खन्ना और बिग बी से किस बात पर हुई थी अनबन!

0
171

दोस्तों 80 और 90 के दशक में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना उस ज़माने के पॉपुलर अभिनेताओं में से के थे। एक ओर सेलेब्स को स्टारडम मिल रहा था तो दूसरी ओर एक-दूसरे के बीच अनबन भी होती थी। उस समय कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे थे जो कॉन्ट्रोवर्सी में भी रहे, लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच होने वाली अनबन को लेकर हुई। शत्रुघ्न सिन्हा का नाम दो अभिनेताओं के साथ विवादों को लेकर चर्चा में रहता था। बहुत से लोगों को साफ तौर पर यह नहीं पता कि उनके बीच क्या और क्यों हुआ था, लेकिन अब हाल ही में एक न्यूज पोर्टल के साथ इंटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के साथ अपने टकराव के बारे में बात की है।

बता दे की राजेश खन्ना के साथ उनकी दूरियां बढ़ने के बारे में पूछने पर शत्रुघ्न ने उस समय को याद करते हुए बताया था जब दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्होंने बताया, उपचुनाव में जब मैंने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था, तो राजेश बहुत परेशान थे। ईमानदारी से मैं नहीं चाहता था, लेकिन लालकृष्ण आडवाणी जी को मना नहीं कर सकता था। मैंने राजेश को यह समझाने की कोशिश की, लेकिन उनको यह पसंद नहीं आया। हम काफी समय तक नहीं मिले।

बता दें कि राजेश खन्ना ने 1984 में राजनीति में प्रवेश किया और 1992 के उपचुनाव में, उन्होंने करीबी दोस्त शत्रुघ्न के खिलाफ चुनाव लड़ा। दिवंगत अभिनेता 25,000 वोटों से जीते। इसी इंटरव्यू के दौरान शत्रुघ्न ने यह भी कहा कि जब राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती थे, तो वह अस्पताल जाकर उन्हें सिर्फ गले लगाना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से, शत्रुघ्न की उनसे मुलाकात होती इससे पहले ही राजेश खन्ना का निधन हो गया।

साथ ही अभिनेता शत्रुघ्न ने यह भी शेयर किया कि उनके और इंडस्ट्री के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन के बीच क्या हुआ था। उन्होंने खुलासा किया कि बिग बी प्रतिद्वंद्वी नहीं थे, बल्कि उनके लिए एक प्रतियोगी थे। अभिनेता ने कहा, मेरे मन में अमिताभ के खिलाफ कुछ भी नहीं है, मैं उन्हें बहुत सम्मान से देखता हूं और उनके लिए मन में केवल प्यार, स्नेह और सम्मान का भाव है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने सब कुछ पा लिया है और दूसरों से भी ऐसा करने का आग्रह करते हैं। बता दें कि अपने समय में शत्रुघ्न और अमिताभ ने अपने विवादास्पद रिश्ते की खबरों के बावजूद खूब स्क्रीन स्पेस साझा किया था और बॉम्बे टू गोवा, रास्ते का पत्थर, काला पत्थर, नसीब 1981 जैसी प्रमुख फिल्मों में एक साथ काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here