जिसके लिए छोड़ा अपना फ़िल्मी करियर, उसी ने 30 सालो तक अभिनेत्री रति पर की घरेलु हिंसा!

0
70

दोस्तों बॉलीवुड से लेकर तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की करीब  150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी ​एक्टिंग का दम दिखाने वाली एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने 10 दिसंबर को अपना 60 जन्मदिन मनाया है। रति अग्निहोत्री का जन्म 10 दिसंबर 1960 को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1979 में एक तमिल फिल्म से की थी। उनकी पहली हिंदी फिल्म मिथुन चक्रवर्ती के साथ आई थी।

एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उन्हें बचपन से ही डांस, एक्टिंग और ड्रामे का शौक था। इसी के चलते उन्होंने महज दस साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने अपने स्कूल में भी कई बार एक्टिंग की है। एक बार रति का स्कूल ड्रामा देखने के लिए फिल्ममेकर भारती राजा भी पहुंचे थे। भारती को रति की एक्टिंग इतनी पसंद आई कि उन्हें एक फिल्म ऑफर कर दी।

बता दे की रति ने महज 16 साल की उम्र में साल 1979 में आई ​तमिल फिल्म ‘पुडिया वरपुकल’ से अपना तमिल डेब्यू किया था। ये फिल्म काफी हिट रही, जिसके बाद रति को कई फिल्म के ऑफर आने शुरू हो गए थे। रति अग्निहोत्री ने बिजनेसमैन और आर्किटेक्ट अनिल विरमानी से प्रेम विवाह किया था। 9 फरवरी साल 1985 को दोनों ने सात फेरे लिए थे। शादी के बाद रति ने फिल्मों में काम करना भी बंद कर दिया था। शादी के एक साल बाद ही दोनों मातापिता बन गए थे। परिवार की जिम्मेदारियों और बेटे की परवरिश के चलते रति ने बॉलीवुड की तरफ रुख ही नहीं किया। 16 साल तक दूर रहने के बाद उन्होंने साल 2001 में एक फिल्मों में वापसी की।

रति अग्निहोत्री ने अपने करियर के पीक प्वाइंट पर शादी करने का फैसला लिया किया था। उन्होंने 9 फरवरी, 1985 में बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। वहीं शादी के बाद रति ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन कुछ सालों बाद उन्होंने सपोर्टिंग रोल से अपना कमबैक किया था। शादी के बाद 1987 में उन्होंने बेटे तनुज को जन्म दिया था। साल 2015 में रति अग्निहोत्री अचानक थाने पहुंचीं और उन्होंने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया। अपनी शिकात में रति ने कहा कि अनिल उनसे मारपीट करते हैं और साथ ही उनका मानसिक शोषण भी करते हैं।

रति अग्निहोत्री का कहना था कि अनिल ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। एक इंटरव्यू में उनका कहना था कि बीते 30 सालों से उनके साथ ऐसा ही होता आ रहा है। वह सिर्फ अपने बेटे की वजह से इतने सालों तक चुप रहीं। साल 2015 में ही रति ने अपने पति अनिल को तलाक दे दिया था। फिल्मों में वापसी करने के बाद रति एक बार फिर फिल्मों से दूर हो गईं। वे साल 2016 में एक तेलुगु फिल्म में नजर आई थीं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here