सफलता पाने के लिए इन टीवी कलाकारों ने बदला अपना नाम!

0
34

दोस्तों अपने डूबते करियर को बचाने के लिए और सफलता पाने के लिए कई टीवी कलाकारों ने अपना नाम तक बदल दिया साथ ही सफलता पाने के लिए सेलिब्रिटीज़ क्या नहीं करते। फिटनेस, लुक्स, फैशन… हर चीज़ का ध्यान रखते हैं और जब इससे भी बात नहीं बनती, तो सफलता पाने के लिए अपना नाम तक बदल देते हैं। आइए, हम आपको उन टीवी कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपना नाम बदला।

अनीता हसनंदानी


ये है मोहब्बतें सीरियल की शगुन यानी अनीता हसनंदानी का नाम पहले नताशा हसनंदानी था। बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है। नाम बदलने के पीछे वजह ये थी कि उन्हें लगा, नताशा नाम लोगों को शायद जल्दी याद न रहे, लेकिन अनीता नाम बहुत पॉप्युलर है इसलिए लोग उसे याद रखेंगे और हुआ भी यही, नताशा हसनंदानी जब से अनीता हसनंदानी बनीं, तब से उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई। ये है मोहब्बतें सीरियल की शगुन यानी अनीता हसनंदानी आज घर-घर में मशहूर हैं।

रश्मि देसाई


उतरन सीरियल की तपस्या यानी रश्मि देसाई को इस शो ने घर-घर की चहेती बना दिया, लेकिन बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है कि रश्मि देसाई का असली नाम दिव्या देसाई था। आपको जानकर हैरानी होगी कि रश्मि देसाई का नाम उनकी मां ने बदला है। रश्मि की मां ने एक प्रोफेशनल न्यूमरोलाॅजिस्ट के कहने पर उनका बदल दिया और इस तरह दिव्या देसाई बन गई रश्मि देसाई। रश्मि देसाई ने उतरन सीरियल के आलावा दिल से दिल तक, झलक दिखला जा, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी, नच बलिए, बिग बॉस जैसे शो में काम किया है। रश्मि देसाई का ये बदला हुआ नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और आज रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री का एक सफल चेहरा हैं।

करण वीर वोहरा


करण वीर वोहरा ने अपने करियर की शुरुआत ‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल से की। इसके अलावा करण वीर वोहरा ने दिल से दी दुआ, सौभाग्यवती भव, शरारत, नागिन 2, क़ुबूल है आदि शो में भी काम किया है लेकिन क्या आपको करण वीर वोहरा का असली नाम पता है? करण वीर वोहरा का जन्म राजस्थान के जोधपुर में एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। करण वीर वोहरा के दादाजी ने उनका नाम मनोज वोहरा रखा था, क्योंकि वे एक्टर मनोज कुमार से काफी प्रभावित थे और चाहते थे कि उनका पोता भी बड़ा होकर मनोज कुमार जैसा बने। फिर जब करण वीर वोहरा ने ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की, तो कुछ प्रोफेशनल कारणों से उन्होंने अपना नाम मनोज वोहरा से बदल कर करण वीर वोहरा कर लिया। ये नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और करण वीर वोहरा टीवी इंडस्ट्री के स्टार बन गए।

दलजीत कौर


कुलवधू, इस प्यार को क्या नाम दूं, काला टीका, नच बलिए, बिग बॉस जैसे शोज़ में काम कर चुकी टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने अपना नाम बदल कर दीपा कर लिया है। दलजीत कौर ने कहा, “मेरा नाम बदलने का श्रेय मेरी मां को जाता है।” दलजीत की मां को लगता था कि उनका नाम बोलने में थोड़ा मुश्किल है और किसी की ज़ुबान पर नहीं चढ़ता, इसलिए उन्होंने दलजीत का नाम बदल दिया। दलजीत कौर को घर में सब दीपा बुलाते थे, इसलिए उनका नाम बदलकर दीपा कौर कर दिया गया. दलजीत कौर ने अपना नाम बदले जाने की खबर इंस्टाग्राम पर खुद दी।

निया शर्मा


एक हाज़ारों में मेरी बहना है, काली, जमाई राजा, इश्क़ में मरजावां, खतरों के खिलाड़ी, नागिन जैसे शोज़ में काम कर चुकी निया शर्मा आज टीवी इंडस्ट्री का एक जाना-पहचाना नाम है लेकिन क्या आप जानते हैं कि निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है। निया शर्मा को अपना नाम कॉमन लगता था इसलिए उन्होंने अपना नेहा शर्मा से बदलकर निया शर्मा कर दिया। निया शर्मा का ये स्टाइलिश नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और वो सफल व मशहूर हो गई हैं।

रिद्धिमा तिवारी


दो दिल एक जान, ससुराल गेंदा फूल, गुलाम जैसे शोज़ में काम कर चुकी रिद्धिमा तिवारी ने अपना नाम श्वेता तिवारी से बदलकर रिद्धिमा तिवारी कर दिया। रिद्धिमा के अनुसार, उनके स्ट्रगलिंग दिनों में अपने नाम श्वेता तिवारी के कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। श्वेता तिवारी नाम काफी काॅमन था और दूसरी एक्ट्रेस से भी उनका नाम मिलता था, इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलने का फैसला किया. रिद्धिमा तिवारी ने अपना नाम बदलने के लिए अपने गुरु से सलाह ली और न्यूमरोलॉजी का भी सहारा लिया। रिद्धिमा तिवारी का ये बदला हुआ नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और उन्हें सफलता दिलाने में भी सहायक साबित हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here