धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने घरवालों के खिलाफ जा कर की थी शादी, देखे इनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें!

0
147

दोस्तों बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की लव स्टोरी फिल्म जगत की पॉपुलर लव स्टोरी में से एक है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी दोनों ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ शादी की। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को 40 साल हो गए हैं तब भी इन दोनों के बीच का प्यार वैसे ही बरकरार है। हेमा मालिनी असल में धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं। उनकी शादी को लेकर कई  समस्या आईं थी लेकिन उन्होंने सब कुछ पीछे छोड़ अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की। ऐसे में आ आपको इस खूबसूरत जोड़ी की लव स्टोरी के बारे में कुछ बातें और साथ ही देखते हैं उनकी कुछ तस्वीरें।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात हुई थी फिल्म ‘तुम हंसीं मैं जवां ‘ के सेट पर। इस जोड़े ने साथ में 40 फिल्में की हैं पर वही पहली फिल्म थी जिसमें दोनों साथ दिखे थे।धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को प्यार फिल्मों के सेट पर ही हुआ। एक इंटरव्यू में हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र के साथ वो पहले कुछ दिन, फिर हफ्ते और कई बार महीने भी लगातार शूटिंग पर रहती थीं, इसके बाद उन्हें धर्मेंद्र का साथ अच्छा लगने लगा।

खबरों की माने तो फिल्म शोले के सेट पर वीरू और बसंती का एक सीन फिलमाया जाना था। इस सीन में बसंती को वीरू (हेमा मालिनी को धर्मेंद्र) बंदूक चलाना सिखा रहे होते हैं। सीन के लिए धर्मेंद्र को हेमा के काफी करीब आना था और उन्हें गले भी लगाना था। इसलिए धर्मेंद्र ने लाइट ब्वॉय को रिश्वत दी थी कि वो जान बूझकर गड़बड़ी करे ताकि शॉट के रीटेक लिए जा सकें।

बता दे की दोनों के इस रिश्ते के लिए दोनों के ही परिवार वाले राज़ी नहीं थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने जहां उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था क्योंकि वो बहुत दुखी थीं और उन्हें अपने बच्चों की फिक्र थी, वहीं हेमा के परिवार वालों ने भी इस शादी के लिए मना कर दिया था क्योंकि धर्मेंद्र उम्र में काफी बड़े थे, उनकी पहली शादी हो चुकी थी और वो चार बच्चों के पिता थे (दो बेटे सनी और बॉबी, दो बेटियां विजइता और अजइता।

धर्मेंद्र की पत्नी उन्हें तलाक नहीं दे रही थीं इसलिए धर्मेंद्र और हेमा ने इस्लाम धर्म अपनाया क्योंकि उसमें एक से ज्यादा शादी करने की इजाजत है। धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान हुआ तो हेमा का नाम आइशा बी। हेमा मालिनी की उम्र है 71 और सनी देओल की उम्र है 63, हेमा मालिनी 16 अक्टूबर 1948 में पैदा हुई थीं और सनी 19 अक्टूबर 1956 में। धर्मेंद्र और हेमा के बीच उम्र का फासला 13 साल का है।

आपको बता दे की हेमा मालिनी को सिर्फ धर्मेंद्र से ही नहीं बल्कि सुपरस्टार संजीव कुमार से भी शादी का प्रस्ताव मिला था। ये था फिल्म शोले के सेट पर। उस दौरान हेमा ने साफ मना कर दिया था। हेमा के मना करने पर संजीव कुमार का दिल इस कदर टूटा कि उन्होंने रमेश सिप्पी से कहा था कि वो उन दोनों का कोई भी सीन साथ में न रखें। इसके अलावा, उन्होंने इसी गम में शराब पीना भी शुरू कर दिया था।

बता दे की हेमा मालिनी को मनाने के लिए संजीव कुमार ने जीतेंद्र का साथ लिया था, उन्हें लगा था कि जीतेंद्र हेमा से उनकी बात करवाएंगे, लेकिन जीतेंद्र बेचारे खुद हेमा के प्यार में पड़ गए। हेमा मालिनी को शादी के लिए भी पूछ लिया। Hema Malini: The Authorized Biography किताब में इसका जिक्र भी है। उस समय जीतेंद्र भी शोभा कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here