निर्माता राकेश रोशन ने किया खुलासा, बताया कैंसर से लड़ाई के दौरान 3 महीने में घट गया था 12 किलो वजन!

0
187

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के दिग्गज फिल्म निर्माता और अभिनेता राकेश रोशन को दो साल पहले कैंसर होने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद उन्होंने इसका इलाज कराया और आज वे बिलकुल ठीक है , विश्व कैंसर दिवस पर उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की और बताया कि किस तरह इस बीमारी की वजह से उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी। उन्होंने इस बीमारी के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बताया और बताया कि वह किस तरह ठीक हुए।

बता दे की राकेश ने कहा कि जब मैं इसका टेस्ट कराने गया उससे पहले ही मुझे पता था कि मुझे कैंसर हुआ है। साल 2018 के आखिर की बात है जब मुझे मेरी जीभ के नीचे एक फोड़े जैसा कुछ पता चला। इससे मुझे कोई दिक्कत नहीं हो रही थी। ना कोई दर्द, ना जलन, कुछ नहीं। पता नहीं क्यों लेकिन मुझे एक गट फीलिंग आ रही थी कि इस तरह से उग आया ये फोड़ा सिर्फ कैंसर हो सकता है।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी ये गट फीलिंग डॉक्टर को बताई। मैंने चीजों को बहुत बहादुरी से संभाला। मैंने खुद को समझाया कि मुझे कैंसर हुआ है और मुझे स्वास्थ्य संबंधी अपनी ये दिक्कत हल करनी है। राकेश ने बताया कि उन्होंने टॉप डॉक्टर को दिखाया जो कि भारत आए और उन्होंने राकेश की सर्जरी की। दूसरे ही दिन उन्हें बेहतर महसूस हुआ। इसके बाद कीमोथैरिपी और रेडिएशन सेशन्स चले। तीन हफ्ते के गैप में उन्होंने तीन कीमोथैरिपी कराईं और 45 दिन तक रेडिएशन थैरिपी चली।

बता दे की राकेश ने बताया कि डॉक्टरों की टीम मेरे वो सारे टेस्ट किए जिनकी जरूरत थी और मुझे लगा कि मुझे अब कोई दिक्कत नहीं है। ईश्वर का शुक्र है कि चीजें उतनी आसानी से हो गईं जितनी आसानी से इन्हें हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, “मैं आपको बता दूं कि हालांकि सिर्फ तीन महीने में मेरा 12 किलो वजन घट गया था और मुझे चलने में भी कमजोरी महसूस होती थी। लेकिन मैं खुद को आगे बढ़ाता रहा। राकेश को इन चीजों का फायदा हुआ और वह जल्द ही ठीक हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here