14 साल की उम्र में जिसने ने KBC में जितना था 1 करोड़ रुपए, आज है वो लड़का बन चूका है IPS अफसर!

0
197

दोस्तों मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किया जाने वाला रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति आज देश के घर घर में देखा जाने वाला शो बन चुका है। इस शो के माध्यम से कई लोगों की जिंदगी बदल गई है। इस शो में कई लोगों को फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया है। प्रतिवर्ष लाखों लोग इस शो का हिस्सा बनने के लिए प्रयास करते रहते हैं परंतु कुछ खुश नसीब ही होते हैं जो इस शो में भाग ले पाते हैं।

बता दें कि यह शो पिछले दो दशकों से टीवी पर लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है। साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति के जूनियर सिजन का भी आरंभ किया गया था। उसी साल इस शो में रवि मोहन सैनी नाम का एक 14 वर्ष का बालक भी आया था। आपको जानकर के हैरानी होगी कि आज वह बालक आईपीएस ऑफिसर बन कर देश की सेवा कर रहा है।

राजस्थान के अलवर जिले में जन्मे रवि मोहन सैनी साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर इस शो का हिस्सा बने थे और उन्होंने काफी सजगता से इस शो में पूछे गए हर सवाल का जवाब दिया था। रवि मोहन सैनी इस शो से कुल 1 करोड़ रुपया जीत कर ले गए थे। रवि मोहन सैनी अब 33 वर्ष के हो चुके हैं और वह एक आईपीएस ऑफिसर भी बन चुके हैं।

रवि मोहन सैनी को पढ़ने लिखने में काफी रूचि थी। उन्होंने साल 2014 में यूपीएससी का एग्जाम क्लियर किया जिसके बाद उन्हें आईपीएस बनकर देश की सेवा करने का अवसर मिला। यूपीएससी में सिलेक्ट होने से पहले रवि मोहन एमबीबीएस की डिग्री हासिल कर चुके थे। रवी मोहन के पिता भी इंडियन नेवी में सेवा दे चुके हैं। रवि मोहन बताते हैं कि वह हमेशा से वर्दी पहन कर देश की सेवा करना चाहते थे और उनके पिता उनके लिए सबसे बड़े प्रेरणास्त्रोत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here