कपूर खानदान की सबसे बड़ी बेटी रितु नंदा थी बेहद खुबसूरत , बेहद कम उम्र में शादी कर बसा लिया था घर!

0
149

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे परिवार है जो की काफी ज्यादा मशहूर है और इन परिवारों के सभी सदस्य एक्टिंग जगत से नाता रखते है और काफी नाम और शोहरत कमा चुके है। इन्हीपरिवारों में से एक परिवार है कपूर परिवार और ये परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे जाना माना परिवार है और आज हम बात करने जा रहेहै कपूर खानदान कीसबसे बड़ी बेटी रितु नंदा के बारे जो की बीते साल 14 जनवरी 2020 में 71 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गयी थी और आज भी कपूर खानदान को उनकी कमी खलती है और हर कोई उन्हें बहुत याद करता है।

अब उन्हें गुजरे पूरे एक साल हो चुके है और बीते 14 जनवरी को उनकी पहली पूण्यतिथि के अवसर पर नीतू कपूर ने एक तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया है और श्रद्धांजलि दी है औरइस तस्वीर में रितु नन्दा के साथ ऋषि कपूर ,करण जौहर के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है और इस तस्वीर के साथ ही नीतू ने ये मेसेज लिखा है की मैं आपको बहुत मिस करती हूँ और आप हमेशा ही याद की जाती रहेंगी।

वही रितु नंदा के इस पहली पूण्यतिथि पर बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपनी बड़ी बुआ को याद किया और एक तस्वीर शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया है और ये तस्वीर तब की है जब करिश्मा अपनी बुआ का जन्मदिन मनाने के लिए 30 अक्टूबर को दिल्ली आई थी। और बुआ का जन्मदिन बहुत ही शानदार तरीके से सेलिब्रेट की थी और करिश्मा अपनी बुआ केकाफी करीब थी और उनसे बेहद प्यार करती थी। अब हम आपको रितु नंदा के जीवन परिचय में बारे में कुछ जानकारी देने जा रहे है। बता दे रितु कपूर खानदान की सबसे बड़ी बेटी थी और पूराकपूर परिवार इनसे बेहद प्यार करता था और इनका सम्मान करता था।

बता दे रितु का जन्म 30 अक्टूबर सन 1948 को हुआ था और रितु दिखने में भी बेहद ही खुबसूरत थी और वह रितु केपरिवार के सभी सदस्य फिल्म जगत से जुड़े थे और उनके सभी भाई भी एक्टिंग जगत के जाने माने एक्टर रहे है। वही रितु की दिलचस्पी एक्टिंग में नहीं थी और उस समय उनके परिवार में लड़कियों को एक्टिंग जगत में करियर बनाने पर भी रोक लगायी गयी थी औरइस वजह से वे फिल्म जगत से दूरी बना के रखी थी और बहुत ही कम उम्र में रितुकी शादी हो गयी थी और शादी के बाद उन्होंने अपना घर बसा लिया।

ऐसा कहा जाता है की रितु की शादी राजीव गाँधी के साथ तय हुई थी और इंदिरा गाँधी उन्हें अपने परिवार की बहु बनाना चाहती थी पर जब तक इंदिरा राजीव गांधी से इस बारे में बात करती उससे पहले ही राजीव ने अपने दिल की बात इंदिरा गाँधी से बता दी। और इस वजह से ये रिश्ता नहीं हो सका। वही जब गाँधी परिवार और कपूर परिवार के बिच रिश्ता न जुड़ पाया तब रितु नंदा की शादी दिल्ली के जाने माने बिजनेसमैन राजन नंदा के साथ हुई और इस शादी स रितु को दो बच्चे हुए जिनमे से के बेटी हुई जिसका नाम नताशा नंदा है और एक बेटा हुआजिसका नाम निखिल नंदा है।

वही रितु के बेटे निखिल नंदा के साथ अमिताभ बच्चन कीबेटी श्वेता नंदा की शादी हुई है और इस कपल के भी दो बच्चे है जिनमे से के बेटी नव्या नंदा है और बेटा अगस्त्य है। बतादे रितु नंदा एक हाउस वाइफ होने के साथ ही एक अच्छी बिज़नस वीमेन भी थी और वो लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन से जुड़ी थी और उनके नाम ये रिकॉर्ड था की वे एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचीं थी और इस वजह से उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हुआ  है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here