17 साल की उम्र में मीनाक्षी शेषाद्रि ने जीता था ब्यूटी कॉन्टेस्ट, करियर के टॉप पर शादी कर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री!

0
138

दोस्तों 80 और 90 के जमाने में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रहीं मीनाक्षी शेषाद्रि आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। आज मीनाक्षी  57 वर्ष की हो गयी हैं। 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में जन्मीं मीनाक्षी शेषाद्री का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। मिनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी थीं और अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह भी बनाई लेकिन शादी के बाद वह फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं कि अब एक्ट्रेस क्या कर रही हैं?

वह क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में ट्रेंड हैं। साल 1981 में उन्होंने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था और फिर उसी साल टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रेजेंट किया। मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से की थी। लेकिन ये फिल्म नहीं चल सकी थी। इसके बाद उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के साथ काम किया। ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई और मीनाक्षी रातों रात स्टार बन गईं। इस फिल्म के बाद मीनाक्षी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी और दर्शकों के दिलों पर राज करने लगीं। उन्होंने देव आनंद, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवाती, सनी देओल, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ फिल्में कीं। मीनाक्षी शेषाद्रि अपनी पर्सनल लाइफ के लिए काफी सुर्खियों में रही थीं। उनका नाम सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी से  जुड़ा था। मीनाक्षी की फिल्म ‘जुर्म’ में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए..’ गाना गाया था। माना जाता है कि फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार की मुलाकात मीनाक्षी से हुई और उनको देखते ही वह अपना दिल दे बैठे थे। कुमार सानू के तलाक की वजह से भी मीनाक्षी मानी जाती हैं।

मीनाक्षी शेषाद्रि ने राज कुमार संतोषी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था। इस बारे में राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में कहा था- हां मैं उनसे प्यार करता था। मैंने उन्हें शादी के लिए प्रोपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था। अपने करियर में कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। साल 1995 में उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली थी। शादी के बाद वह अमेरिका के टेक्सास में जा कर बस गईं।

बता दे की मीनाक्षी अपने पति और बच्चों के साथ टेक्सास के डैलस शहर में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अक्सर अपनी कई तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी करती रहती हैं। मिनाक्षी चैरिश डांस स्कूल के नाम से अपना एक डांस स्कूल भी चलाती हैं जो उन्होंने साल 2008 में खोला था। इस स्कूल को खोलने के कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया। यहां सभी उम्र के लोग डांस सीखने आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here