मिस यूनिवर्स का ताज जीतने पर इस खूबसूरत घर में रहेगी हरनाज़ संधू , हर महीने मिलेंगे इतने पैसे!

0
38

दोस्तों मिस यूनिवर्स का ताज 21 साल बाद भारत लौटा है। चंडीगढ़ की 21 साल की हरनाज संधू ने जो करके दिखाया है, उससे पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उन्हें दुनियाभर से बधाइयां मिल रही हैं। सुष्मिता सेन और लारा दत्ता, जो खुद मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं, उन्होंने भी इस न्यू विनर को दिल से शुभकामनाएं दीं और खास पोस्ट किया। इसी के साथ एक ओर हरनाज को लेकर इंटरनेट पर सर्च बढ़ गई है, तो वहीं दूसरी ओर इसे लेकर भी लोगों में रुचि बढ़ रही है कि आखिर Miss Universe Winner बनने पर Harnaaz को या इस पैजन्ट की किसी भी अन्य विजेता को मिलता क्या-क्या है?

एक ओर जहां विजेता का क्राउन सिर पर सजने पर सम्मान मिलता है, तो दूसरी ओर उन्हें कई ऐसी जिम्मेदारियां भी मिलती हैं, जिन्हें उन्हें निभाना ही होता है। उनके लिए कुछ खास प्रोटोकॉल्स सेट किए जाते हैं, तो इसी के साथ उन्हें कई ऐसी लग्जरी सुविधाएं भी दी जाती है, जो किसी को भी रॉयलटी का अहसास दिलवा दे। इतना ही नहीं उन्हें हर महीने किसी एम्प्लॉई की तरह ही सैलरी भी दी जाती है, ये इतनी होती है कि किसी को भी रश्क हो जाए। चलिए इन सब चीजों के बारे में थोड़ा डीटेल से जानते हैं।

हरनाज को मिस यूनिवर्स बनने के बाद मिलने वाली सुविधाओं की बात करें, उससे पहले उनके क्राउन की बात करते हैं, जिसकी कीमत सन्न कर देगी। इस बार विनर को Mouawad का Power of Unity Crown पहनाया गया है। इसका वजन करीब 1 किलो और इसकी कीमत करीब 37 करोड़ रुपये है। जानकारी के मुताबिक, इस ताज में 1,725 हीरे लगाए गए हैं। इससे पहले ये क्राउन मिस यूनिवर्स 2019 और 2020 की विनर्स को भी पहनाया गया था।

हरनाज को अगले एक साल तक बेहद लग्जरी पैंटहाउस में रहने को मिलेगा। ये उनके लिए बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट होगा। ये पैंटहाउस न्यू यॉर्क में है। उन्हें ये स्पेस मिस अमेरिका के साथ शेयर करनी होगी। उनके लिए हर चीज की व्यवस्था की जाएगी। इसमें घर की ग्रॉसरी से लेकर आने-जाने की सुविधा जैसी हर छोटी से बड़ी चीजें शामिल हैं। हरनाज संधू मिस यूनिवर्स की विनर बनने के बाद Miss Universe Organization की चीफ ब्रैंड ऐम्बैसडर भी बनी हैं। ये उन्हें अगले एक साल तक दुनियाभर में होने वाले विभन्न कार्यक्रमों में ऑर्गनाइजेशन की ओर से हिस्सा बनने का मौका देगा।

दुनिया घूमने के दौरान उनके साथ मेकअप से लेकर अन्य चीजों के लिए एक्सपर्ट्स की टीम हमेशा रहेगी, जो उनके लुक्स आदि का ख्याल रखेगी। ये ट्रैवलिंग भी उनके लिए बिल्कुल फ्री रहेगी।मिस यूनिवर्स को हर महीने अच्छी खासी सैलरी भी मिलती है। इस राशि को कभी भी डिसक्लोज नहीं किया गया है। हालांकि, इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, हरलीन को हर महीने 6 डिजिट में पैसा मिला करेगा। इसके साथ ही वह जहां भी जाएंगी, वहां उन्हें बेस्ट कवरेज देने के लिए नामी फोटोग्राफर्स और मीडिया कवर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here