इतनी सैलरी देते है मुकेश अंबानी अपने कार के ड्राइवर को, अमेरिका में पढ़ाई कर रहे नौकरों के बच्चे!

0
78

दोस्तों देश के जाने माने बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी भारत के ही नहीं पूरे एशिया के सबसे अमीर इंसान हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी ना सिर्फ अपने लाजवाब बिजनेस सेंस बल्कि अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी काफी चर्चित हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं।27 मंजिला इस आलीशान घर में करीब 600 नौकर काम करते हैं। आइए जानते हैं अपने स्टाफ को कितनी सैलरी देते हैं अरबो के मालिक मुकेश और नीता अंबानी।

बता दे की साल 2017 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वालों की तन्ख्वाह 10 हजार से 2 लाख रुपए प्रति महीने तक है। मुकेश और नीता अंबानी अपने स्टाफ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी देते हैं। यह जानकर किसी को भी हैरानी हो सकती है कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

बता दे की नीता अंबानी औऱ मुकेश अंबानी के ड्राइवर को 2 लाख रुपए प्रति महीने सैलरी के तौर पर मिलते हैं। हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है। उसके लिए कई स्तर की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है। नीता और मुकेश अंबानी के ड्राइवरों को सैलरी के साथ ही ठहरने और खाने की भी सुविधाएं दी जाती हैं। ड्राइवरों के अलावा अंबानी परिवार के शेफ की सैलरी भी लाखों में है। हालांकि मुकेश अंबानी बहुत सादे खाने के शौकीन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here