मुकेश अम्बानी के आलीशान घर का आया 70 लाख का बिजली बिल, खपत इतनी हुई जितने में रोशन हो जाते 7000 घर!

0
237

दोस्तों देश जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ की गिनती दुनिया के सबसे महंगे घरो में से एक है। 27 मंजिला ‘एंटीलिया’ की देखरेख में करीब 600 कर्मचारी तैनात हैं और ऐशो-आराम की तमाम सुविधाओं से लैस है। जिनमें माली से लेकर कुक, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन आदि शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश और नीता अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ में अकेले जितनी बिजली की खपत है, उतना करीब 7000 हजार परिवार मिलकर करते हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक ‘एंटीलिया’ में 6,37,240 यूनिट बिजली की खपत हो चुकी है। जिसका बिल 70 लाख रुपए का आया था। इस बिल पर नियमों के मुताबिक अंबानी को 48,354 रुपए का डिस्काउंट भी मिला था। ‘बेस्ट’ के अधिकारियों के मुताबिक ‘एंटीलिया’ में एलिवेटेड पार्किंग और एक्सटेंसिव एयर कंडीशनिंग की व्यवस्था है। जिसमें अच्छी-खासी बिजली की खपत होती है।

मुकेश अंबानी के 27 मंजिला बंगले का नाम एक द्वीप के नाम पर रखा गया है। इसमें तीन हेलीपैड, 50 सीटर थियेटर, 9 एलिवेटर, स्विमिंग पूल, रेजिडेंशियल क्वार्टर हैं। 27 मंजिला एंटीलिया में बेहद आधुनिक तरीके से पानी की पाइपलाइन बिछाई गई है। साथ ही घर में बेहद लग्जरी बाथरूम फिटिंग्स भी लगे हैं। गार्जियन के मुताबिकएंटीलिया की कीमत 4,567 करोड़ रुपए है। जो दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है।

खबरों के मुताबिक मुकेश अंबानी के एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ की सैलरी 2 लाख रुपए प्रतिमाह है। घर के प्लंबर को भी 2 लाख रुपए बतौर सैलरी मिलते हैं। सैलरी के साथ ही मेडिकल अलाउंस और बच्चों के लिए एजुकेशन अलाउंस भी मिलता है। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी के एंटीलिया का स्टाफ बनने के लिए कई कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है।

हाल ही में मुकेश और नीता अंबानी दादा-दादी बने हैं। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका ने बेटे को जन्म दिया है। बेटे का स्वागत अंबानी के आलीशान फैमिली हाउस एंटीलिया में हुआ। नए मेहमान के आने से ना सिर्फ अंबानी परिवार बल्कि एंटीलिया में काम करने वाले सारे स्टाफ के बीच भी उत्साह का माहौल है। नीता अंबानी कई मौकों पर कहती रही हैं कि एंटीलिया का स्टाफ भी उनके परिवार की ही तरह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here