नेहा धूपिया से लेकर ऐश्वर्या राय तक इन पांच अभिनेत्रियों ने बॉडी शेमिंग पर लोगो मुँहतोड़ जवाब!

0
46

दोस्तों बॉडी शेमिंग फिल्मी दुनिया की एक कड़वी सच्चाई है। जिसका शिकार कई अभिनेत्रियां हो चुकी हैं। बेशक सभी अभिनेत्रियां अपने लुक को ग्लैमरस और सिजलिंग बनाने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाती हैं, लेकिन जब भी कोई एक्ट्रेस प्रेग्नेंसी के बाद अपने बच्चे को इस दुनिया में लाती है, तो उसे शारीरिक बदलावों का सामना करना पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप अभिनेत्री का वजन कम होता है। बात भी काफी सामान्य है।

लेकिन सोशल मीडिया पर नजर रखने वाले कुछ एक्टिव यूजर्स के लिए यह किसी मौके से कम नहीं है जिसमें एक्ट्रेस अपने लुक को लेकर काफी ट्रोल हो रही हैं। कई अभिनेत्रियां इस आलोचना को नजरअंदाज करती हैं लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो अपने वजन के कारण ट्रोलर्स को जवाब देती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो बॉडी शेमिंग का शिकार होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स को जवाब देती नजर आईं, जिसके कारण अभिनेत्रियों की खूब तारीफ हुई।

नेहा धूपिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं। उन्हें अक्सर ट्रोल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को जवाब देते देखा गया है. बेटी मेहर को जन्म देने के बाद नेहा धूपिया का वजन काफी बढ़ गया था। उन दिनों नेहा को काफी ट्रोल किए जाने के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में लोगों को जवाब दिया था। “मैं इसे एक बड़ी समस्या के रूप में संबोधित करना चाहता हूं क्योंकि फैट शेमिंग को हर किसी के लिए बंद करने की जरूरत है, न कि केवल मशहूर हस्तियों के लिए,” उन्होंने कहा।

विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड की असली शेर हैं। वह हमेशा अपने कूल अंदाज की वजह से फैंस के बीच चर्चा में रहते हैं। वैसे तो विद्या बालन को अक्सर फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर स्लिम होने की सलाह देते हुए देखा गया है, लेकिन विद्या ने हमेशा सही जवाब देकर लोगों को चुप कराया है। विद्या ने एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे जीवन भर हार्मोनल समस्याएं रही हैं।” यह शायद मेरी वजह से है। जब मैं किशोर था तो लोग मुझसे कहते थे कि तुम्हारा चेहरा बहुत सुंदर है, तुम अपना वजन कम क्यों नहीं करते?

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है। फैंस ने अक्सर उनके लुक पर कड़े कमेंट किए हैं, जिसका सोनाक्षी ने बहादुरी से सामना किया है। अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में कहा, “स्कूल के दिनों से ही मेरा वजन बढ़ रहा है।” बचपन में मेरा वजन 95 किलो था। लोग मुझे बुली कह रहे थे। लेकिन मैंने इस तरह की बदमाशी को दिल से नहीं लिया। मुझे पता है कि मैं अपने वजन या आकार से बहुत अधिक हूं।

ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं। बेटी आराध्या को जन्म देने के बाद एक्ट्रेस का वजन काफी बढ़ गया था। ऐसे में लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया. ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा, “आप मुझे जितने चाहें उतने लोगों को ट्रोल कर सकते हैं।”

जरीन खान

 

हेट स्टोरी की एक्ट्रेस जरीन खान अपने बोल्ड लुक के लिए जानी जाती हैं। जरीन अक्सर अपने शरीर के वजन और शेप को लेकर लोगों द्वारा ट्रोल की जाती हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिस पर लोगों ने जरीन को उनके पेट की त्वचा को लेकर ट्रोल किया था। हालांकि, अभिनेत्री ने सभी अनुबंधों का जवाब दिया। ज़रीन खान ने लिखा, ‘यह मैसेज उनके लिए है जो जानना चाहते हैं कि मेरे पेट को क्या हुआ। अब तक 50 किलो वजन कम करने वाले व्यक्ति का यह प्राकृतिक पेट है। अब ऐसा लग रहा है। ऐसा फोटोशॉप में किसी भी तरह से नहीं किया गया है और न ही किसी तरह का ऑपरेशन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here