जब सलमान खान का घमंड तोडकर राजकुमार ने दिया था उनको जवाब,बोले – अपने बाप से पूछ कौन हूँ मैं!

0
237

सलमान खान आज एक बहुत बड़े स्टार बन चुके है। 90 के दशक से आजतक सलमान खान फिल्मो में लीड रोल में नजर आते है।  उनके फैन्स पुरी दुनिया में मौजूद है। सलमान खान जितना फिल्मो में जितना ज्यादा छाए रहते है वहीँ वे अपनी निजी जिन्दगी को लेकर भी काफी सुर्खियाँ बटौर चुके है। सलमान खान का गुस्सा सातवे आसमान पर है और जो भी उनसे पंगा लेता है उसे सलमान खान कहीं का नही छोड़ते है। ये बात बॉलीवुड में कई एक्टर के साथ सलमान खान कर चुके है। इसलिए बॉलीवुड में कोई भी सलमान खान से पंगा नही लेता है लेकिन बॉलीवुड में एक दबंग एक्टर ऐसे थे जिन्होंने सलमान खान की बोलती बंद करवा दी थी। ये एक्टर और कोई नही बल्कि बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर राज कुमार थे।

उन्होंने सलमान खान को जो जवाब दिया था उसके बाद सलमान की बोलती तो बंद हुई थी साथ उनका मुह भी लटक गया था। सलमान की ऐसी बेइज्जती आजतक कोई नही कर पाया है। किस्सा तब का का है जब सलमान खान बॉलीवुड में सफलता हासिल करने लगे थे। उनकी फिल्म मैंने प्यार किया काफी हिट हुई थी वहीँ सलमान खान को भी इस फिल्म से पहचान मिलनी शुरू हुई थी। फिल्म की सफलता के लिए सलमान खान ने एक सक्सेस पार्टी रखी थी। इस पार्टी में बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे शामिल हुए थे। अभिनेता राजकुमार को भी पार्टी के लिए खास बुलावा भेजा गया था। सलमान खान को रातोरात स्टार बनने की ज्यादा खुशी थी और वे उन दिनों नशा भी काफी करते थे।

बता दे की सलमान खान अपनी पार्टी में शराब पीकर आये थे और सूरज बडजात्या सलमान को पार्टी में मोजूद सभी गेस्ट से मिलवा रहे थे। अब ऐसे में जब सूरज बडजात्या ने सलमान खान को राजकुमार से मिलवाना चाहा। राजकुमार सलमान खान को पहले से जानते थे और सलमान खान भी राजकुमार को अच्छी तरह जानते थे। इसके बाद भी सलमान खान ने अनजान बनते हुए पूछा आप कौन ? सलमान खान के इस बर्ताव से राजकुमार भडक गये और उन्हें काफी गुस्सा आया था। एक तो सलमान खान ने शराब पी हुई थी और वे अपने मेहमानों से सही से बात भी नही कर पा रहे थे दुसरा उनमे बहुत घमंड भी भरा था।

राजकुमार ने सलमान खान का नशा उतारने में देर नही लगाई और उनके सवाल का जवाब देते हुए कहा – बरखुरदार ये बात अपने पिता सलीम से पुछना कि मैं कौन हूँ ? सलमान की हेकड़ी 2 मिनट में राजकुमार ने निकाल दी और पार्टी में मौजूद सभी लोग सलमान खान को देखने लगे। सलमान खान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने राजकुमार से माफ़ी मांगी थी। राजकुमार का बात करने का तरीका इतना अलग है कि बड़े बड़े बिगड़े सितारों को उन्होंने चुटकी में सुधार दिया था। खबरों की माने तो कहा जाता है कि एक बार राज कुमार रामानंद सागर पर भी भडक उठे थे। रामानंद सागर ने उन्हें एक फिल्म की स्टोरी सुनाई थी तो ये स्टोरी राजकुमार को अच्छी नही लगी।

इसलिए उन्होंने अपने कुत्ते को बुलाकर रामानद से कहा था ये रोल तो हमारा कुत्ता भी नही करेगा। इस बात को सुनने के बाद रामानंद सागर भी काफी नाराज हो गये थे और उन्होंने दोबारा कभी राजकुमार के साथ कोई फिल्म न करने का फैसला किया था। राजकुमार कोई बात भी कहते है तो सीधा मुह पर कहते है फिर सामने वाले को बुरा ही क्यों न लग जाये। राजकुमार के चाहने वाले भी बहुत ज्यादा है वहीँ उनके दुश्मन भी कुछ कम नही थे। बॉलीवुड में ऐसे कई लोग थे जो उनसे नफरत करते थे। यहाँ तक कि बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार भी राजकुमार से बात नही करते थे। इन दोनों के बीच कई सालो से लड़ाई चली आ रही थी जोकि शांत होने का नाम ही नही ले रही थी।

कहा जाता है कि एक जमाने में राजकुमार और दिलीप कुमार बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के बीच ऐसी लड़ाई हुई कि दोनों ने सालो तक एक दुसरे का चेहरा तक देखना नही चाहा था। बॉलीवुड में एक से बढकर एक फिल्मो में काम करने के बाद 3 जुलाई 1996 को राजकुमार दुनिया को अलविदा कह गये। उनकी मौत के समु उम्र 69 थी। उनकी कुछ हिट फिल्मो में घराना, दिल एक मन्दिर, मदर इंडिया, नील कमल, हीर रांझा और धर्म काँटा शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here