कोई था बस कंडक्टर तो कोई वेट्रेस, जानिये फेमस होने से पहले क्या काम करते थे ये मशहूर सितारे!

0
443

दोस्तों बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तय किया है। किसी ने अपने करियर की शुरुआत बस कंडक्टर के तौर पर की तो कोई फिल्मों में आने से पहले वेटर या वॉचमेन रहा है। भले ही इन्होंने आम इंसान की तरह शुरुआत की हो, लेकिन मेहनत और लगन से आज ये कामयाब सितारों में गिने जाते हैं। ऐसे में आज आपको उन बॉलीवुड स्टार्स पर जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले एक अलग जिंदगी जी है।

रजनीकांत

फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार रजनीकांत को साउथ इंडिया में भगवान का दर्जा मिला हैं। दक्षिण भारत में तो इनके कई मंदिर भी बने हुए हैं और बॉलीवुड में भी ये बहुत फेमस हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात से रूबरू हैं कि रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर थे। जब ये बस में टिकट काट रहे थे, तो इनकी स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने इन्हें फिल्मों में मौका दिया था। उसके बाद से तो इनकी किस्मत ही बदल गई थी।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अक्षय कुमार अजा फिल्म जगत में एक अलग पहचान बना चुके है। बता दे की बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत करने से पहले अक्षय कुमार ने काफी पापड़ बेले हैं। बैंकाक में अक्षय ने अपना खर्चा चलाने के लिए वेटर से लेकर खाना बनाने तक का काम किया है। वो जिस होटल में काम करते थे, कभी-कभी उन्हें वहां बर्तन भी धोने पड़ते थे।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

फिल्मों में अपना सफर शुरू करने से पहले नवाज वॉचमेन और केमिस्ट की नौकरी कर चुके हैं। जब नवाज मुंबई आए, तो यहां गुजारा करना उनके लिए मुश्किल था। एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनके पास रूम का रेंट चुकाने के पैसे भी नहीं बचे।

रणवीर सिंह

इन दिनों देश भर के युवाओं की धड़कन बने हुए रणवीर सिंह का अतीत भी कोई बहुत ज्यादा आकर्षक या बेहतर नहीं रहा है। फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणवीर बॉलीवुड में आने से पहले एक जानी-मानी विज्ञापन एजेंसी में काम करते थे। मुंबई में इस ऐड कंपनी में रणवीर कॉपीराइटर के पद पर थे। बाद में अपने डायरेक्टर दोस्त मनीष शर्मा के कहने पर रणवीर एक्टिंग फील्ड में आए थे।

जॉनी लीवर

बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन्स में से एक जॉनी लीवर की कहानी भी कुछ ऐसी ही थी। फिल्मों में लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर देने वाले जॉनी लीवर पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे।

आर. माधवन

‘3 इडियट्स’ स्टार माधवन के पास इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की भी डिग्री है लेकिन माधवन ने इस फील्ड में अपना करियर नहीं बनाया। माधवन का सपना एक्टर बनने का ही था। लेकिन हां, इस सपने के बीच अपना खर्चा चलाने के लिए माधवन लोगों को अंग्रेजी बोलना सिखाते थे। माधवन ने कॉलेजेस में पब्लिक स्पीकिंग और कम्युनिकेशन स्किल्स खूब पढ़ाया है। आज आलम ये है कि इस एक्टर को हॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं।

परिणीति चोपड़ा

फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री करने वाली परिणीति चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा की कजिन हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उन्हें बॉलीवुड में आसानी से एंट्री मिल गई थी। परिणीति को भी बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। एक्टिंग में आने से पहले परिणीति यशराज फिल्म्स के ऑफिस में पब्लिक रिलेशन्स कन्सल्टेंट थीं। वैसे, एक्टिंग तो परिणीति का सपना भी नहीं था। वो हमेशा से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here