रश्मि देसाई ने बताया फिल्म जगत की सचाई , बताया उनके साथ क्या क्या हुआ था!

0
170

दोस्तों टीवी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने टीवी सीरियल और कुछ बी-ग्रेड फिल्मों अपने बेहतरीन काम से लोगों के सामने खुद की एक अलग ही तस्वीर बना दी है। टीवी जगत में वे सबसे ज्यादा पेमेंट लेने वाली एक्ट्रेस मानी जाती है। हाल ही में एक इंटरव्यू में रश्मि फिल्मों से जुड़े अपने दुःख को बयान करती हुई कहती है कि जब भी वह किसी बड़े पर्दे या किसी विशेष शो में जाती है, तो वहा पर लोग उन्हें टीवी एक्ट्रेस बताकर नज़र अंदाज़ करने लगते है। लोग उन्हें कुछ समझते ही नहीं है, तब उस वक्त बहुत बुरा लग जाता है।

रश्मि ने कहा कि एक एक्ट्रेस होते हुए भी उन्हें वह मान-सम्मान नहीं दिया जाता है जो दूसरे एक्टर्स को दिया जाता है। यह जानते हुए कि वह अपने ज़िन्दगी में टीवी और फिल्मों में अच्छा काम कर चुकी है और कई अच्छे लोगों के साथ काम किया है। फिर भी इस तरह से नज़रअंदाज़ किया जाना बहुत ही बुरा और दुखी महसूस करवाता है। अपने इंटरव्यू में रश्मि कहती है कि जब भी फिल्म इंडस्ट्री में कोई नया चेहरा सामने आता है, तो उनका तहदिल से स्वागत किया जाता है। हम जैसे अनुभवी लोगों के इंडस्ट्री में कोई भाव नहीं दिया जाता है, सिर्फ यह कहकर टाल दिया जाता है कि यह तो एक टीवी एक्ट्रेस है।

इंडस्ट्री में आने वाले जो लोग बड़े ही रिच परिवार से होते है या फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होते है, उन्हें फिल्मों में काम के साथ-साथ बहुत इज्ज़त मिलती है। इंडस्ट्री में इस तरह के भेदभाव के कारण उन्हें खुद की बेईज्ज़ती महसूस होती है। वह कहती है कि इंडस्ट्री में काम करने वाले हर एक्टर का हक होना चाहिए, भेदभाव तो किसी के साथ भी नहीं होना चाहिए।

रश्मि के साथ अनुसार हमारे देश में ऐसे कई प्रतिभाशाली लोग मौजूद है, लेकिन भेदभाव के कारण ही उन्हें काम नहीं दिया जाता है और ऐसे में उनकी तरह ही वे लोग आगे नहीं बढ़ पाते है। सन 2002 में आई फिल्म ‘कन्यादान’ से रश्मि देसाई ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने सिक्स एक्स, ये लम्हे जुदाई के, दबंग 2, सुपरस्टार, शबनम मौसी और सांबर सालसा जैसी फिल्मों में बड़े पर्दे पर काम किया। लेकिन फिलहाल उन्हें इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव की वजह से काम नहीं मिल पा रहा है, जो कि उनके लिए बड़े दुःख की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here