बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिहा और दो आरोपियों को दी ज़मानत, भाई शौविक चक्रवर्ती रहना होगा जेल में!

0
207

दोस्तों ड्रग चैट केस में बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को लगभग 1 महीने बाद बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स के ऐंगल से जांच कर रही एनसीबी ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। रिया के अलावा दो और आरोपियों को जमानत दी गई है। वहीं, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार को जमानत नहीं मिली। बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए इस मामले पर अपना फैसला सुनाया।

बता दे की अदालत ने सुबह 11 बजे इस मामले पर सुनवाई की और तुरंत अपना फैसला सुना दिया। रिया चक्रवर्ती के अलावा जिन दो लोगों को जमानत दी गई है, उसमें दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा शामिल हैं। वहीं, रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री को सशर्त जमानत दी है।

आपको बता दे की अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। रिया को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही मुंबई से बाहर जाने के लिए उन्हें मंजूरी भी लेनी होगी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, रिया को रिहाई के बाद 10 दिनों के लिए पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इसके अलावा अभिनेत्री को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही वह अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकती हैं और जांच अधिकारी को बिना सूचित किए वह मुंबई के बाहर नहीं जा सकती हैं।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश सारंग वी कोतवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई की। इससे पहले, 29 सितंबर को इस मामले पर हुई सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शौविक, सैमुएल, दीपेश, बासित और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इसके अलावा इस केस में एनसीबी ने बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत से भी पूछताछ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here