कुश्‍ती का फाइनल हारने के बाद बबीता फोगाट की ‘बहन’ ने किया सुसाइड !

0
310

खेल जगत से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद भारतीय महिला पहलवान रितिका ने सुसाइड कर लिया है. रितिका बबीता फोगाट (babita phogat), गीता फोगाट की ममेरी बहन थीं. उन्‍होंने सोमवार की रात को गांव बलाली में फंदा लगाकर खुदकुशी की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रितिका ने 12 से 14 मार्च तक राजस्‍थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्‍टेडियम में हुए राज्‍य स्‍तरीय सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्‍ती टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था.

14 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें रितिका एक अंक से मैच हार गई थीं. इस हार के बाद से ही वह सदमे में थी और फिर 15 मार्च को रात करीब 11 बजे बलाली गांव के घर में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. बताया जा रहा है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फौगाट भी मौजूद थे. मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी. 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. शव का झोझू कलां पुलिस थाना द्वारा दादरी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया.

राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में करीब 5 साल से अभ्‍यास कर रही थी. 53 किग्रा भार वर्ग में राज्‍य स्‍तर पर एक अंक से मिली हार से रितिका इस कदर टूट गई कि उन्‍होंने खतरनाक कदम उठा लिया. वह इससे पहले करीब 4 बार राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले चुकी थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here