फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान हुई थी प्यार की शुरुआत और कुछ सालो बाद 10 साल बड़े सैफ की हो गईं थी करीना!

0
99

दोस्तों प्यार करने वालो ये विक ख़त्म होने वाला है और इस विक का सबसे खास दिन वैलेंटाइन डे आने वाला है। ऐसे में आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक सैफ अली खान और करीना कपूर की लव स्टोरी के बारे में बता रहे है। बता दे की एक तरफ करीना जहां बॉलीवुड के सबसे प्रभावशाली कपूर परिवार में जन्मीं, वहीं सैफ रॉयल फैमिली के नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर के बेटे थे। अलग-अलग मजहब को मानने के कारण भी इन दोनों की शादी हमेशा चर्चा में बनी रही।

बता दे की 2007 के आसपास शाहिद कपूर से ब्रेकअप होने के बाद करीना कपूर की नजदीकियां सैफ अली खान के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। फिल्म ‘ओमकारा’ के बहुत कम सीन सैफ और करीना को एक साथ शूट करने थे। सेट पर दोनों साथ-साथ दिखते। जब करीना या सैफ के सीन भी साथ में न होते तो भी सेट पर साथ बने रहते। ‘ओमकारा’ के बाद सैफ करीना की नजदीकी यशराज बैनर की फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के समय दिखी। शूटिंग से वक्त निकालकर यह दोनों लॉन्ग वॉक पर जाते। इन दोनों के अफेयर के गॉसिप बनने शुरू हो चुके थे पर मीडिया के सामने दोनों ने ही इसे नहीं स्वीकारा।

बता दे की लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार साथ-साथ एक ही गाड़ी से आए। यहां पहली बार सैफ अली खान ने माना कि वह करीना के साथ डेट कर रहे हैं। 2010 में एक बार यह बात चर्चा में आई थी कि सैफ करीना जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। फिर अनौपचारिक खंडन भी आया। करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी 16 अक्टूबर, 2012 को हुई थी। सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह थीं जिनसे उनका तलाक 2004 में हो गया था।

कुछ संगठनों ने इस शादी को लव जिहाद बताया था। इस पर करीना ने कहा था कि मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद पर नहीं। मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते। इसमें एक जुनून, ललक और बहुत सी चीजें होती हैं। और इसके बीच कोई महजब की दीवार नहीं होती। अब अगर एक हिंदू लड़का है और वह किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते। आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं।  करीना सैफ से 10 साल छोटी हैं। शादी के बाद करीना 2016 में बेटे तैमूर की मां बनीं। इसके बाद जल्द ही वह अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here