सौरव गांगुली है अरबों की संपत्ति और आलिशान बंगले के मालिक , हर साल होती है करोड़ो की कमाई!

0
187

दोस्तों क्रिकेट खिलाड़ी नाम और पैसे के मामले में किसी से पीछे नहीं है। अगर बात भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों कि की जाए तो इसमें ऐसे तमाम खिलाड़ी हैं जिनके पास करोड़ों की संपत्ति है। इनकी लाइफ स्टाइल भी लग्जरी है और इनके पास आलीशान घर भी है। महेन्द्र सिंह धोनी हो या विराट कोहली या कोई और अधिकतर सभी करोड़ों के मालिक हैं। वहीं ऐसे कई पूर्व क्रिकेटर भी हैं जो अपनी लाइफ स्टाइल और संपत्ति के चलते सुर्खियों रहते हैं। आज हम भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान सौरव गांगुली की बात करने जा रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली ने अपने खेल से अनेकों बार करोड़ों भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कराया है और फिलहाल अब सौरव गांगुली बतौर बीसीसीआई प्रेसीडेंट रहते हुए भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम कर रहे हैं। हालाँकि प्रेसीडेंट पोस्ट का काम संभालने के लिए सौरव गांगुली बीसीसीआई से कोई सैलरी नहीं ले रहे हैं। मगर फिर भी सौरव गांगुली सालाना करोड़ों की कमाई कर लेते हैं।

खबरों के अनुसार सौरव गांगुली की कुल संपत्ति करीब करीब 416 करोड़ की है। इसमें सौरव गांगुली की चल और अचल संपत्ति शामिल हैं। सौरव गांगुली शाही जीवन जीते हैं और इनके पास आलीशान और महंगी चीजों की कोई कमी नहीं है, बता दें कि कोलकाता में ही सौरव गांगुली का आलीशान महलनुमा बंगला है। जो की शाही और काफी कीमती बंग्ला है। सौरव गांगुली का बंगला किसी राजा के बंगले से बिल्कुल कम नहीं।

वहीं जितना यह बंगला बाहर से भव्य दिखाई देता है उतना ही सौरव गांगुली का यह बंगला अंदर से भी काफी भव्य है। सौरव गांगुली ने खुद अपने घर के अंदर की झलक दिखाई हुई है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो चुकी है। आपको जान कर हैरानी होगी की इसके अलावा मशहूर शू कंपनी प्यूमा के साथ गांगुली का करार है. इस के लिए उन्हें सालाना 1.35 करोड़ रुपए वहां से मिलते हैं।

वहीं पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली बतौर डीटीडीसी एक्सप्रेस लिमिटेड ब्रांड एंबेसडर, 1 करोड़ रुपए से ज्यादा सालाना कमा लेते हैं। वहीं इसके अलावा सौरव गांगुली JSW सीमेंट, अजंता शूज, My11 Circle, टाटा टेट्ले, एसिलर लेंस और सेनको गोल्ड को भी एंडोर्स कर तगड़ी कमाई कर लेते हैं। बता दें कि सौरव गांगुली गौतम अडानी ग्रुप के फॉर्च्यून ऑयल को भी एंडोर्स कर रहे हैं। कुल मिलाकर वह हर साल सिर्फ एंडोर्समेंट से करोड़ों की कमाई कर लेते हैं और इतनी संपत्ति के मालिक हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here