16 साल की उम्र में ही शहीद कपूर की माँ ने पंकज कपूर के साथ कर ली थी शादी, ऐसे बताया 3 शादियों के टूटने के दर्द!

0
17

दोस्तों नीलिमा बॉलीवुड के फेमस अभिनेता शाहिद कपूर की माँ है। नीलिमा अपने बेटे शाहिद कपूर के साथ फिल्म इश्क विश्क में अभिनय कर चुकी है। बहुत कम उम्र में ही नीलिमा शादी के बंधन में बंध गयी थी लेकिन उनकी ये शादी कुछ साल ही चली। जब नीलिमा अजीम ने पकंज कपूर से शादी की थी उस वक्त उनकी उम्र 16 साल थी। जबकि पंकज कपूर 21 साल के थे। दोनों ने 1975 में शादी की।

नीलिमा और पंकज ने शादी के 9 साल बाद 1984 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया। जिस वक्त नीलिमा अजीम और पंकज कपूर एक-दूसरे से अलग हुए उस वक्त शाहिद कपूर सिर्फ साढ़े तीन साल के थे। नीलिमा ने अकेले ही शाहिद कपूर की परवरिश की। नीलिमा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब उन्हें पंकज कपूर ने फिल्मों और टीवी में किस्मत आजमाने के लिए मुंबई में छोड़ा था, उससे पहले ही उन्हें अपने गर्भवती होने के बारे में पता चल गया था।

नीलिमा अजीम ने शाहिद कपूर की परवरिश सिंगल मदर की तरह की। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि पंकज कपूर से अलग होने का फैसला उनका नहीं था। उन्होंने कहा, पंकज कपूर आगे बढ़ गये थे और मेरे लिए पेट भरना भी मुश्किल था। उन्होंने बताया था कि उनकी पकंज कपूर से दोस्ती 15 साल की उम्र में हुई थी। पंकज कपूर से तलाक के बाद नीलिमा ने 1990 में राजेश खट्टर से शादी की। दोनों का एक बेटा ईशान खट्टर है।

नीलिमा-राजेश ने 2001 में तलाक ले लिया। इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी की और 2009 में दोनों का तलाक हो गया। अपनी शादियों के टूटने को लेकर नीलिमा अजीम ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, जब मेरी पहली शादी टूटी तो मुझे बहुत दुख हुआ था। जबकि दूसरी शादी को टूटने से बचाया जा सकता था, अगर उस पर उनका थोड़ा और कंट्रोल होता। उन्होंने कहा था, सब कुछ अचानक से खत्म हुआ और पहली बार मैंने दुख, दर्द, रिजेक्शन एंजाइटी और डर झेला। इस स्थिति से बाहर आने में डेढ़ साल का वक्त लग गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here