अश्लील फिल्मो के मामले में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा पर पहले भी सट्टेबाजी, बिटक्वाइन घोटाला सहित लग चुके है कई आरोप!

0
59

दोस्तों बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन पर अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें मोबाइल ऐप पर बेचने का आरोप लगा है। केंद्रिन नाम की एक कंपनी जिसका रजिस्ट्रेशन यूके में किया गया था, वो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील फिल्में पब्लिश करती थी। ये कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई और विदेश में रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि साइबर लॉ से बच सकें। पुलिस के मुताबिक राज के खिलाफ सबूत हैं और वह इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं। वही यह पहली बार नहीं है जब राज कुंद्रा विवादों में फंसे हैं। इससे पहले भी उन पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।

आईपीएल सट्टेबाजी

2009 में राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने आईपीएल में निवेश किया था और वे राजस्थान रॉयल्स के मालिक बन गए थे। 2013 में आईपीएल सट्टेबाजी में राज कुंद्रा का नाम आया था। इस मामले में राजस्थान रॉयल्स के एस श्रीसंत सहित तीन खिलीड़ियों को गिरफ्तार भी किया गया था। दिल्ली पुलिस ने उस वक्त राज कुंद्रा से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। पुलिस ने बताया था कि कुंद्रा ने सट्टेबाजी की बात कबूल की है और कहा कि उन्होंने इसमें काफी पैसा लगाया। आईपीएल में सट्टेबाजी का मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई ने राज कुंद्रा की टीम को दो साल के लिए बैन कर दिया। 2015 में राज कुंद्रा को आईपीएल से आजीवन बैन कर दिया गया।

बिटक्वाइन घोटाला

बिटक्वाइन घोटाले में राज कुंद्रा से ईडी ने पूछताछ की थी। हालांकि राज ने एक बयान जारी कर बताया था कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है और वह जांच में पूरा सहयोग दे रहे हैं। मामले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया था जिसने एक वेबसाइट बनाकर लोगों को करोड़ों का चूना लगाया था। इस घोटाले की रकम दो हजार करोड़ रुपये बताई गई। जांच टीम को पता चला था कि राज कुंद्रा समेत बॉलीवुड के कई अन्य सितारे इस तरह की स्कीम का प्रचार कर रहे थे।

शॉपिंग चैनल विवाद

2015 में राज कुंद्रा होम शॉपिंग चैनल बेस्ट डील टीवी के साथ प्रमोटर्स के दौर पर जुड़े थे। जब उन्होंने चैनल से रिजाइन कर दिया था तो खबरें थी कि उन्होंने वहां के कर्मचारियों को सैलरी नहीं दी थी। उनका कर्ज भी बाकी था। हालांकि राज ने इस विवाद से इनकार किया और महज अफवाह बताया।

अंडरवर्ल्ड से बिजनेस डील

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची के साथ राज कुंद्रा का नाम जोड़ा गया था। 2019 में ईडी ने उनसे पूछताछ भी की थी राज ने इकबाल मिर्ची के साथ बिजनेस डील से इनकार कर दिया था।

पूनम पांडे के आरोप

मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी सौरभ कुशवाहा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी और आरोप लगाया था कि राज कुंद्रा और उनकी कंपनी ने गैर कानूनी तरीके से उनके वीडियो और तस्वीर का इस्तेमाल किया। पूनम का कहना था कि दोनों के बीच कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। वहीं राज कुंद्रा और सौरभ कुशवाहा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here