Siddharth Shukla Funeral: कांपते हाथों से मां ने दी जिगर के टुकड़े को मुखाग्नि, शहनाज ने पूरी की अंतिम क्रिया की पूजा !

0
236

मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। एक्टर का शुक्रवार को साढ़े तीन बजे ओशिवारा श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। ब्रह्मकुमारी रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया। श्मशान घाट में मौजूद लोगों के मुताबिक अंतिम क्रिया के सभी रिवाज शहनाज गिल ने ही पूरे किए। सिद्धार्थ की मां ने अपने जिगर के टुकड़े को कांपते हाथों से मुखाग्नि दी जिसे देख हर किसी की आंखे नम हो गई है।

इस दौरान सिद्धार्थ की मां, बहनें, बहनोई और चचेरे भाई शामिल रहे। परिजन के अलावा शहनाज गिल और उनके भाई, जान कुमार शानू, पारस छाबड़ा, राहुल महाजन, रश्मि देसाई, राखी सावंत और अर्जुन बिजलानी समेत कई टीवी कलाकार भी मौजूद रहे। सिद्धार्थ के आखिरी सफर ने सभी के जहन में सुशांत सिंह राजपूत की यादें ताजा कर दी हैं। अंतिम संस्कार के दौरान हो रही बारिश बिल्कुल सुशांत का समय याद दिला रही थी।

सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी समाज की विधि से किया गया। सिद्धार्थ बचपन से ही इस संस्था से जुड़े थे। इस दौरान ब्रह्मकुमारी समाज के दो सदस्य उनकी अंतिम यात्रा में शामिल थे। अंतिम संस्कार से पहले ब्रह्मकुमारी के विधि के अनुसार पूजा-पाठ भी किया गया। इस दौरान वहां मौजूद उनकी मां, बहने और शहनाज की आंखों में आंसू नजर आए।


सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री राम दास अठावले भी पहुंचे। साथ ही इंडस्ट्री के कई कलाकार और सिद्धार्थ शुक्ला के दोस्तों ने भी उनके अंतिम दर्शन किए। सिद्धार्थ शुक्ला को अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंची शहनाज गिल अपने आंसू नहीं रोक पाईं। उनका रो-रो कर बहुत बुरा हाल है। उनके पिता ने बताया था कि सिद्धार्थ के जाने से शहनाज को बहुत सदमा लगा है और वो पूरी तरह से टूट चुकी हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला ने बुधवार की रात को दवा खाई थी और फिर वो सो गए थे। करीब 3 बजे के आस पास उन्हें सीने में बेचैनी महसूस हुई थी जिस पर उनकी मां ने उन्हें पानी पिलाकर सोने के लिए कह दिया था। इसके बाद सिद्धार्थ सोए तो उठे ही नहीं। सुबह करीब 11 बजे तक उनके निधन की खबर की पुष्टि हो गई थी। सिद्धार्थ की मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया। वहीं, पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है जिससे वजह और भी साफ हो जाएगी।

बता दें कि गुरुवार को सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर सामने आई। इसके बाद से ही धीरे धीरे उनके करीबी दोस्त और बॉलीवुड-टीवी जगत के सितारे अस्पताल और उनके घर पहुंचने लगे थे। साल 2008 से टीवी करियर की शुरुआत करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला शो बालिका वधू और दिल से दिल तक के जरिए लोगों के बीच मशहूर हुए थे। इसके अलावा उन्होंने बिग बॉस 13 की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here