Breaking News: 6 संदिग्ध आतंकी अरेस्ट, दिल्ली पुलिस का दावा- देश में हमला करने वाले थे, पाक और अंडरवर्ल्ड से मिल रही थी मदद

0
50

दिल्ली पुलिस ने 6 संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया है. दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि ये लोग देश की कई जगहों पर आतंकी हमला करने की योजना बना रहे थे. इनमें से दो का सम्बन्ध पाकिस्तान से है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि 6 में से दो को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई से प्रशिक्षण प्राप्त हैं. साथ ही इनका सम्बन्ध अंडरवर्ल्ड से भी है. इन सभी के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद होने की बात कही गई है.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन सभी को यूपी एटीएस के साथ प्रयागराज में छापेमारी कर पकड़ा है. ये लोग प्रयागराज के करेली में मौजूद थे. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये सभी देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए साजिश रच रहे थे. साथ ही कई नामचीन हस्तियों को निशाना बनाने वाले थे. और देश का माहौल बिगाड़ना चाहते थे

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इनमें से दो आतंकी पाकिस्तान से प्रशिक्षित हैं और इन्हें वहीं से यहाँ भेजा गया है. इन्हें पूरी योजना के साथ भारत भेजा गया था. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारी नीरज ठाकुर ने कहा कि कई बांग्ला बोलने वाले ग्रुप से भी इनका सम्बन्ध था. ऐसा लगता है कि ये लोग सीमा पार से निर्देशित किये जा रहे थे.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, इन लोगों ने दो टीमें बनाई हुई थीं. ये दाऊद इब्राहीम के भाई अनीस इब्राहीम के संपर्क में भी थे. इसके द्वारा ही इन्हें हथियार उपलब्ध कराए जाने की जिम्मेदारी थी. वहीं दूसरी टीम हवाला के जरिये इनकी फंडिग कर रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here